हिसार

प्रदेश की प्रगति में प्रवासी मजदूरों की महत्वपूर्ण भूमिका : कौशिक

हिसार,
मां भ्रामरी देवी बनभौरी धाम ट्रस्ट के मुख्य महाप्रबंधक सुरेन्द्र कौशिक ने कहा है कि प्रदेश की प्रगति में प्रवासी मजदूरों की महत्वपूर्ण भूमिका है। आज देश में फैली कोरोना महामारी की वजह से प्रवासी मजदूर अपने घर जाना चाहते हैं, तो हमें उनकी मदद करनी चाहिए और जो न जाना चाहे, उन्हें यहां पर काम धंधे दिलवाने में मदद करनी चाहिए।
एक बयान में सुरेन्द्र कौशिक ने कहा कि प्रवासी मजदूर अपना घर, परिवार छोडक़र यहां काम करने के लिए आते हैं और प्रदेश के विकास कार्यों में अपना हाथ बंटाते हैं। केवल हरियाणा ही नहीं, बल्कि किसी भी प्रदेश में जब कोई विकास कार्य होते हैं तो इन मजदूरों की भूमिका उसमें होती है। अपने घर, परिवार से दूर ये मजदूर सरकार की विकासात्मक गतिविधियों में अपना पूरा योगदान देते हैं और प्रदेश की जनता का हाथ बंटाते हैं। हमारी सरकार ने भी इन मजदूरों के योगदान को देखते हुए इन्हें इनके घर भेजने की व्यवस्था करते हुए बसों व रेलगाडियों का प्रबंध किया है।
सुरेन्द्र कौशिक ने कहा कि प्रवासी मजदूरों की प्रदेश के विकास में महती भूमिका व देश में फैले संकटकाल को देखते हुए मां भ्रामरी देवी बनभौरी धाम चैरिटेबल ट्रस्ट पिछले दो माह से सेवा कार्य चलाकर विभिन्न क्षेत्रों में रह रहे जरूरतमंदों व प्रवासी मजदूरों के लिए राशन पानी की व्यवस्था कर रहा है, ताकि इस महामारी के समय कोई भूखा न रहे। उन्होंने कहा कि दो माह से अधिक से चल रहे इन सेवा कार्यों के दौरान न केवल हिसार जिला बल्कि प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में सेवा कार्य चलाए हैं ताकि जरूरतमंदों की मदद होती रहे।

Related posts

इधर-उधर फेंके गए तिरंग झंडों को राजेश हिन्दुस्तानी ने माथे से लगाकर उठाया

बाइक चुराने पर पुलिस ने किया केस दर्ज

एचएयू की समय सारिणी में बदलाव, एक अगस्त से 5 बजे तक खुले रहेंगे कार्यालय

Jeewan Aadhar Editor Desk