हिसार

उपायुक्त ने आयुष विभाग के जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जिला के सभी खंडों को कोरोना से बचाव के लिए किया जाएगा जागरूक

हिसार,
जिलावासियों को कोरोना के संक्रमण से बचाने को जरूरी सावधानियों के संबंध में जागरूक करने के लिए उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने आयुष विभाग के जागरूकता वाहन को आज लघु सचिवालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
उपायुक्त ने बताया कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए आमजन की जागरूकता बहुत जरूरी है। आम आदमी को यह पता होना बहुत आवश्यक है कि उसे कोरोना से बचने के लिए क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए आज आयुष विभाग के जन जागरूकता वाहन को जिला के लिए रवाना किया गया है। इस वाहन में आयुष विभाग के चिकित्सक व कर्मचारी जन-जन में पोस्टर, पंफलेट्स और अन्य साहित्य सामग्री वितरित करेंगे तथा उन्हें लाउड स्पीकर के माध्यम से कोरोना बचाव के लिए आवश्यक सावधानियां बरतने के लिए प्रेरित करेंगे।
डॉ. प्रियंका सोनी ने आमजन से आह्वïान किया कि वे अपने व परिवार की सुरक्षा के लिए कोरोना से बचाव के लिए सभी जरूरी सावधानियां बरतें। एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर परिवार के अन्य सदस्यों के भी इससे संक्रमित होने की आशंका रहती है। इसलिए सभी जिलावासी यह ध्यान रखें कि वे स्वयं तो कोरोना से बचे हीं, दूसरों को भी संक्रमण से बचाव के लिए अपनी जिम्मेदारी निभाएं। हम जागरूक होंगे तभी कोरोना रोग को जिला से भगाने में कामयाब हो सकेंगे।
जिला आयुष अधिकारी डॉ. सुशीला ने बताया कि आयुष विभाग द्वारा जनजागरूकता के साथ-साथ जिला के सभी कंटेनमेंट जोन में संस्मरणी वटी, अणु तेल और काढ़ा चूर्ण का वितरण भी विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में करवाया जा रहा है। इसके अंतर्गत अब तक 47 कंटेनमेंट जोन में इस रोग प्रतिरोधक आयुर्वेदिक किट का वितरण करवाया जा चुका है। शेष कंटेनमेंट जोन में दवा वितरण का कार्य भी जल्द करवा दिया जाएगा।
इस अवसर पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र सैनी, आयुष विभाग से डॉ. मुकेश, डॉ. नरेश, डॉ. दलीप सिंह, डॉ. पूनम, डॉ. राजेश कुमार, डॉ. कर्णसिंह, डॉ. विमल प्रकाश व डॉ. मोनिका सहित अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी भी मौजूद थे।

Related posts

राजीव को मिस्टर व काजल को मिस लीडिंग के खिताब से नवाजा गया

Jeewan Aadhar Editor Desk

संजीवनी अस्पताल से हटाए गए कर्मचारी 18 को रणनीति तय करेंगे

Jeewan Aadhar Editor Desk

दवा लेने आया था, नहर में डूबा