हिसार

प्रशासनिक व सामाजिक दायित्व के साथ संभाला घर का किचन

जनता के अतिमहत्वपूर्ण कार्यों को लेकर नहीं आने दी कोई समस्या

हिसार,
कोविड 19 के संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन ने प्रशासनिक अधिकारियों में कार्यकुशलता और जनसेवा की भावनों को बढ़ाने का कार्य किया हैं। लॉकडाउन के साथ ही कम कर्मचारियों के साथ प्रशासनिक व्यवस्था को चलाना और सामाजिक दायित्व को निभाने की जिम्मेदारी भी अधिकारियों के कंधों पर आ गई।
नगर निगम संयुक्त आयुक्त शालिनी चेतल ने प्रशासनिक व सामाजिक दायित्व के साथ अपने घर को संभालने का काम भी बखूबी निभाया। घर में किचन काम पूरा करने के बाद कार्यालय नियमित रूप से कार्यालय आकर शहर को सेनेटाइज करवाने, राशन वितरण और जरूरतमंद,
गरीब व प्रवासी लोगों तक भोजन मुहैया करवाना, सफाई कर्मचारियों व अधिकारियों को मोटीवेट करने जैसे अपने मार्गदर्शन में करवाये। उन्होंने नियमित रूप से कार्यालय में आकर सरकार को पल पल की अपडेट रिपोर्ट भिजवाने के साथ उन्होंने अधिकारियों के साथ लॉकडाउन की गंभीरता व उसके भविष्य के असर को लेकर मंथन किया। कभी सख्ती के साथ तो नरमी के साथ अधिकारियों व कर्मचारियों का हौंसला बढ़ाया। परिणामस्वरूप सुरक्षा उपकरणों के साथ कोरोना योद्धा आज भी जनसेवा में लगे हुए हैं। उनकी छोटी से छोटी समस्या का मौके ही पर समाधान किया। स्ट्रीट लाइट, सफाई और जन्म प्रमाण व मृत्यु प्रमाण पत्र जैसी अति महत्वपूर्ण कार्यों लॉक डाउन में जारी रहे। सफाई, स्ट्रीट लाइट हर समस्या को लॉकडाउन में समाधान हुआ।
लॉक डाउन में सरकार ने भले ही ढील दी, लेकिन जनता की सुरक्षा को लेकर सख्त दिशा निर्देश अधिकारियों को संयुक्त आयुक्त ने दिये। रातोरात चार एक्सईएन की अगुवाई में टीमों का गठन किया गया और कोविड 19 को लेकर लापरवाही करने वाले व्यापारियों व दुकानदारों के चालान काटने की प्रक्रिया को शुरू करवाया। संयुक्त आयुक्त किन्हीं कारणों से कार्यालय नहीं आ पाये तो मोबाइल व वाटसएप के माध्यम अधिकारियों के कार्यों की मॉनिटरिंग की।

Related posts

महिला सशक्तिकरण में सरकार व न्यायपालिका के साथ-साथ समाज की भी अहम भूमिका : न्यायमूति सूर्यकांत

Jeewan Aadhar Editor Desk

वातावरण में फैले महामारी के विषाणुओं को समाप्त करता है हवन का पवित्र धुआं : सुखदेवानंद

जिला मौलिक मुख्याध्यापक एसोसिएशन ने डीसी को सौंपा ज्ञापन