फतेहाबाद

कोविड-19 के संक्रमण से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए कोर्ट परिसर में लगाई हैंड सैनिटाइज मशीन

डीएलएसए के सचिव एवं सीजेएम ने की लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क पहनने की अपील

फतेहाबाद,
कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए स्थानीय न्यायिक परिसर के मुख्य प्रवेश द्वार पर हैंड सैनिटाइज मशीन लगाई गई है। कोर्ट परिसर में प्रवेश करने वाले लोगों की सबसे पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।
जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम रामावतार पारीक ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण से लोगों को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से यह मशीन लगाई गई है। कोर्ट परिसर के मुख्य द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद हैंड सैनिटाइज करने उपरांत ही सुरक्षाकर्मी, अधिवक्तओं व आमजन कोर्ट परिसर में प्रवेश कर पाएंगे। कोर्ट परिसर के बाकी दो प्रवेश द्वारों को बंद किया गया है। सीजेएम ने लोगों से अपील की है कि वे कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग रखें और फेस मास्क जरूरी पहनें। इसके अलावा कोरोना वायरस से बचाव को लेकर प्रशासन व सरकार द्वारा जारी जरूरी हिदायतों की पालना भी सुनिश्चित करें।
सीजेएम ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायधीश एके जैन के दिशा निर्देशानुसार में न्यायालय में कोविड-19 से लडऩे के लिए तैयारियां की जा रही है। न्यायिक परिसर के मुख्य द्वार पर पैर से ऑपरेट करने वाली सैनिटाइजर मशीन लगाई गई है। ड्यूटी पर तैनात पीएलवी सतीश कुमार द्वारा परिसर में प्रवेश करने वाले सुरक्षाकर्मियों, अधिवक्ताओं व आमजन की थर्मल से हैल्थ स्क्रीनिंग की जा रही है। परिसर में आने वाले हर व्यक्ति को सैनिटाइज करके ही अंदर आने दिया जा रहा है। हाथ सैनिटाइज किए बिना व मास्क पहने बिना न्यायालय में प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है। रामावतार पारीक ने बताया कि कोरोना वायरस जैसी महामारी को मात देने के लिए लॉकडाउन के चलते कोरोना को हराने के लिए दिन-रात पुलिस, स्वास्थ्य, सफाई कर्मी व समस्त अधिकारी अपनी जान जोखिम में डालकर सेवा में जुटे हैं, इनकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है।
उन्होंने यह भी बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग रखने और मास्क पहनने के लिए पैनल अधिवक्ताओं की टीम जागरूकता अभियान के तहत लोगों को जागरूक कर रही है। जागरूकता अभियान के तहत जरूरतमंद लोगों को फेस मास्क भी वितरित किए जा रहे हैं। सीजेएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान कोई व्यक्ति किसी तरह की कानूनी सलाह व सहायता लेना चाहते हैं, तो वे डीएलएसए के हेल्पलाइन नंबर 01667 231174 पर संपर्क कर सकते हैं।

Related posts

बिना दुल्हन के मायूस लौटा दुल्हा, 2 साल बाद फिर बारात लेकर आने का किया वायदा

Jeewan Aadhar Editor Desk

लॉकडाउन में प्रशासन द्वारा जारी हिदायतों का पालन करें : एसडीएम

बेटा देकर ले ली बेटी, बेटी बचाओ—बेटी पढ़ाओ को किया सार्थक

Jeewan Aadhar Editor Desk