हिसार

हिसार व उकलाना में मिले तीन कोरोना पॉजिटिव

सोमवार सुबह उकलाना क्षेत्र में बहन—भाई मिले पॉजिटिव तो शाम को हिसार के सत्यनगर में मिला युवक पाजिटिव

हिसार,
जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। बाहर से आने वालों की वजह से अब तक जिले में कुल आंकड़ा 23 तक पहुंच चुका है जिनमें 20 एक्टिव मामले हैं। सोमवार को मिले 3 मामलों में दो उकलाना क्षेत्र में सामने आए जो मुंबई से आए थे और एक मामला हिसार के सत्यनगर में सामने आया है, जो गुरूग्राम से आया है।
अब तक पूरी तरह से सुरक्षित रहे जिले के उकलाना कस्बे में सोमवार सुबह कोरोना बम फूटा जब मुंबई से आए दो बहन—भाई पॉजिटिव पाए गए। शाम को हिसार के सत्यनगर में एक मामला सामने आया, जो गुरूग्राम से आया बताया गया। बताया जा रहा है कि मूल रूप से जींद जिले के अलेवा गांव निवासी उक्त बहन—भाई अपने किसी परिचित के साथ 19 मई को मुंबई से फतेहाबाद जिले के गांव बोस्ती में आ गये। वहां पर नजदीक लगते टोहाना के सरकारी अस्पताल में इनके सैंपल ले लिये गये। टोहाना में सैंपल लेने के बाद ये दोनों बहन—भाई अपने गांव अलेवा जाने की बजाय उकलाना के कसाई मोहल्ला स्थित अपने नाना के आ गये। यहां पर आज सूचना मिली कि टोहाना में लिये गये इन दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इस सूचना के साथ ही उकलाना में एकत्रित हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने उनके ननिहाल परिवार के 14 सदस्यों के सैंपल लिए। नायब तहसीलदार धर्मबीर नैन ने बताया कि बहन—भाई की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें व परिवार के अन्य सदस्यों को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज इलाज के लिए भेज दिया है।
शाम को हिसार के सत्यनगर में 30 वर्षीय युवक पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आ गई। बताया जा रहा है कि उक्त युवक अपने भाई के साथ गुरूग्राम से आया था और उनके सैंपल लिये गये, जिनमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवक के परिजनों को स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस में सैंपल लेने के लिए ले गई। पॉजिटिव पाए गए युवक को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भेज दिया गया है।
इससे पहले हिसार जिले में शुक्रवार को 4, शनिवार को 7 व रविवार को एक मामला सामने आया था। कोरोना संक्रमितों का यह आंकड़ा बाहर से आने वालों की वजह से बढ़ता जा रहा है।

Related posts

लुवास में वर्चुअल ओफ्टोल्योलाजी एवं कोविड-19 के दौरान टैलीओफ्टोल्योलाजी (नेत्र-विज्ञान) के प्रयोग पर राष्ट्रीय वेबिनार आयोजित

17 जुलाई 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

सेक्टर हुए एकजुट, अब सहन नहीं होगी उपेक्षा