हिसार

फैलता जा रहा कोरोना, हिसार में गुरुवार को मिले 3 पॉजिटिव

हिसार,
हिसार में कोरोना फैलता ही जा रहा है। लगभग रोजाना ही नये पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। गुरुवार को भी कोरोना के तीन पॉजिटिव मामले मिले हैं। इस बार दो मामले शहर के बीच के इलाकों के हैं जबकि एक मामला सर्वोदय अस्पताल से संबंधित है। तीनों पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए अग्रोहा मेडिकल ले जाया गया है जबकि उनके परिजनों और सम्पर्क में आये व्यक्तियों की भी कांटेक्ट हिस्ट्री तैयार की जा रही है। इसमें दो मामले नये हैं जबकि एक मामला पुराने कोराना पेशेंट की कांटेक्ट हिस्ट्री का है।

जानकारी के अनुसार एक मामला सेक्टर 13 का है जिसमें एक युवक हाल ही में मुम्बई से लौटा था और उसका सैम्पल पॉजिटिव मिला है। दूसरा मामला मॉडल टाउन का है, जिसमें एक व्यक्ति दिल्ली से लौटा था। इस मामले में व्यक्ति और उसकी पत्नी के सैम्पल करवाये गये थे। फिलहाल पति का सैम्पल पॉजिटिव मिला है और पत्नी का नेगेटिव। पॉजिटिव व्यक्ति की पत्नी को क्वारंटाइन किया गया है। दोनों पॉजिटिव मरीजों के सम्पर्क में आये व्यक्तियों की हिस्ट्री तैयार की जा रही है। मॉडल टाउन वाले व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री व कुछ लक्षणों की जानकारी मिलने पर सिविल अस्पताल के बायोलॉजिस्ट डा. रमेश पूनिया अपनी टीम के साथ दोपहर में ही मॉडल टाउन पहुंच गये थे और व्यक्ति को आइसोलेट करने के लिए सिविल अस्पताल ले गये थे।

तीसरा मामला सर्वोदय अस्पताल का है। सर्वोदय अस्पताल में कुछ दिन पहले जींद के पेगा गांव निवासी कैंसर के कोरोना पॉजिटिव मरीज से सम्पर्क में आया एक और अस्पताल कर्मी पॉजिटिव मिला है। ये पॉजिटिव नर्सिंग स्टाफ गांव डाबड़ा का है। जींद वाले मरीज के सम्पर्क में आने की हिस्ट्री के चलते सर्वोदय अस्पताल के दो दर्जन के करीब कर्मियों के सैम्पल लिये गये थे और उन्हें होम क्वारंनटाइन किया गया था। इन अस्पताल कर्मियों में से अब तक 3 कर्मी पॉजिटिव आ चुके हैं। एक मूल रूप से सिरसा निवासी था लेकिन हाल ही में सुभाष नगर रह रहा था तथा दूसरा युवक गांव चौधरीवास का रहने वाला है।

इस संबंध में सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने बताया कि गुरुवार को तीन पॉजिटिव मामले सामने आये हैं। इनमें एक युवक 21 वर्ष का, एक व्यक्ति 40 वर्ष का तथा तीसरा युवक 26 वर्ष का है। दो मामले दूसरे राज्यों से आये व्यक्तियों में से पॉजिटिव मिले हैं जबकि एक मामला पुराने कोरोना पेशेंट के कांटेक्ट हिस्ट्री का है।

Related posts

पर्यावरण की सुन्दरता के लिए हम सबको अपने आसपास पौधे लगाने चाहिए : अखिल गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk

नवीनतम आइडिया को व्यवसाय में बदलने पर हुआ मंथन

सुण लो बहन और भाइयों, घर से बाहर सोच समझकर जाइयो …..