हिसार

इस बार सूर्यग्रहण मेले में न जाने की एडवाइजरी

हिसार,
कोरोना रोग के मद्देनजर कुरुक्षेत्र जिला प्रशासन ने इस बार सूर्यग्रहण मेले का बड़े स्तर पर आयोजन करवाने के स्थान पर आदिकालीन परंपरा का निर्वहन करने के लिए केवल पूजा-अर्चना का छोटा कार्यक्रम रखा है। इसके मद्देनजर कुरुक्षेत्र के उपायुक्त ने सभी जिलों के निवासियों से सूर्यग्रहण मेले में न आने की अपील व एडवाइजरी जारी की है।
कुरुक्षेत्र के उपायुक्त द्वारा सभी उपायुक्तों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि इस वर्ष 21 जून को कुरुक्षेत्र में प्रात: 10.20 से सायं 1.47 बजे तक सूर्यग्रहण लगना है। कोविड-19 के दृष्टिïगत जिला प्रशासन द्वारा सूर्यग्रहण मेले का बड़े स्तर पर आयोजन नहीं किया जा रहा है। परंतु आदिकाल से चली आ रही परंपरा एवं कोविड-19 के दृष्टिïगत विश्व शांति एवं कल्याण के लिए ब्रह्मïसरोवर पर पूजा-अर्चना का एक छोटा कार्यक्रम रखा जाना प्रस्तावित है।
हिसार उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने जिलावासियोंं के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि गृह मंत्रालय तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार 21 जून को कुरुक्षेत्र में लगने वाले सूर्यग्रहण मेले का आयोजन नहीं किया जा रहा है। इसलिए सभी लोगों से अपील है कि वह इस मेले में स्नान एवं पूजा-अर्चना हेतु कुरुक्षेत्र न जाएं ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

Related posts

कोरोना वायरस से बचाव के लिए हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, हिसार में अल्ट्रा वायलेट विकिरण आधारित कागजात कीटाणुशोधन प्रणाली विकसित की

1 दिन के इंस्पैक्टर सीताराम बिश्नोई की अनूठी रिटायरमैंट

Jeewan Aadhar Editor Desk

नवविचार को कैसे एग्री बिजऩेस में स्थापित करें, स्टार्टअप गुरु ने सुझाए सफल मन्त्र : एबीक