हिसार

जनसुनवाई में डीएमसी व ईओ ने सुनी जनता की समस्याएं

हर रोज 10 से 11 बजे तक सभी विभागों की समस्याओं का होगी जनसुनवाई, देरी न करें शहरवासी

हिसार,
नगर निगम में प्रतिदिन सुबह 10 बजे से 11 बजे तक जनता की समस्याओं का निपटान किया जाएगा। पहले दिन सोमवार को नगर निगम के उप निगम आयुक्त डा. प्रदीप हुड्डा और कार्यकारी अधिकारी अमन ढांडा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ जनसुनवाई की। जनसुनवाई के पहले दिन 80 के करीब लोगों की समस्याएं सुनी गई। जनसुनवाई के समय बीपीएल कार्ड, टोकन राशन सिस्टम, नक्शा पास करवाने व फाइल जमा करवाने, प्रॉपर्टी टैक्स ठीक करवाने व फाइल जमा करवाने, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र व गलियों की समस्या आदि को लेकर लोग अधिकारियों के पास पहुंचे। उप निगम आयुक्त डा प्रदीप हुड्डा व कार्यकारी अधिकारी अमन ढांडा ने सभी विभागों की समस्याओं को नोट करवाया, साथ ही विभागों के अधिकारियों को जल्द से जल्द समस्याओं का समाधान करने के आदेश दिये। वहीं संयुक्त आयुक्त शालिनी चेतल ने मौके का निरीक्षण किया और मंगलवार को प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर तीन घंटे की विशेष जनसुनवाई को लेकर योजना बनाई। जनसुनवाई के दौरान सोशल डिस्टेंस और मास्क के नियम का सख्ती से पालन किया गया।
उप निगम आयुक्त डा प्रदीप हुड्डा ने बताया कि प्रॉपर्टी टैक्स से जुड़ी विभिन्न प्रकार की समस्याओं के लिए मंगलवार व वीरवार को सुबह 9 से 12 बजे तक विशेष सुनवाई होगी। प्रॉपर्टी टैक्स में गलती होना या टैक्स ज्यादा आनाए नाम बदलवानेए नाम प्रॉपर्टी आईडी में दर्ज करवानेए प्रॉपर्टी आईडी में साइज ठीक करवाने आदि समस्याओं की सुनवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन दो दिनों के अलावा पूर्व की तरह ही प्रतिदिन प्रॉपर्टी संबंधी समस्या का समाधान किया जाएगा।
उप निगम आयुक्त डा प्रदीप हुड्डा ने शहरवासियों से अपील की कि नगर निगम कार्यालय से संबंधित छोटे छोटे कार्यों के लिए आने वाले लोग सुबह 10 बजे से 11 बजे ही पहुंचे। 11 बजे के बाद अतिमहत्वपूर्ण कार्य के लिए शहरवासी नगर निगम कार्यालय आये। बिना मास्क कोई शहरवासी नगर निगम कार्यालय में प्रवेश न करें। यदि कोई बिना मास्क कार्यालय में प्रवेश करता है तो उसे जुर्माना किया जाएगा।
ईओ अमन ढांडा ने कहा कि प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर मंगलवार व वीरवार को सुबह 9 बजे से 12 बजे तक विशेष सुनवाई होगी। इसको लेकर विशेष काउंटर लगाए जाएंगे। जहां पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए जनसुनवाई होगा।

Related posts

काले झंडों के साथ सड़क पर उतरे कर्मचारी

कृषि विभाग ने किसानों को टिड्डी से सावधान रहने की सलाह दी

Jeewan Aadhar Editor Desk

मक्का व अरहर आदि फसलों की बिजाई के लिए कृषि विभाग से निशुल्क मशीन ले सकेंगे किसान : डीसी