हिसार

मेन बाजार में कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारियां आरंभ, जवाहर नगर में नया कंटेनमेंट जोन घोषित

आदमपुर,
मंडी आदमपुर के मेन बाजार में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद दोनों की तरफ की 5—5 दुकानों को बंद रखे जाने की कवायद आरंभ कर दी गई है। मेन बाजार में किशोरी लाल नागपाल से लेकर नरेश लौहिया तक और जिंदल मोबाइल से लेकर शिवा इलेक्ट्रोनिक्स (एल जी मोबाइल) तक कंटेनमेंट जोन बनाकर दुकानें बंद रखने की तैयारियां चल रही है।

वहीं जवाहर नगर में गिरधारी पुत्र बुधराम के मकान, जगदीश पुत्र परमानंद के मकान तथा देशराज पुत्र संजय के मकान के बीच के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन जबकि जवाहर नगर के शेष क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है। उपमंडल अभियंता सत्यनारायण को कंटेनमेंट जोन व बफर जोन का ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है जो कंटेनमेंट जोन के निवासियों को सभी आवश्यक वस्तुओं की घर पर ही आपूर्ति करवाना सुनिश्चित करेंगे। एसडीओ धर्मबीर डांगी इंसीडेंट कमांडर होंगे जो कंटेनमेंट जोन के निवासियों की समस्याओं का समाधान करने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे।

उपायुक्त ने बताया कि कंटेनमेंट क्षेत्र के निवासियों को प्रतिदिन की जरूरत की सभी वस्तुओं की होम डिलीवरी करवाई जाएगी। इसके लिए सभी आवश्यक वस्तुओं जैसे राशन, ग्रोसरी, दूध, मेडिसन व फल सब्जियों की होम डिलीवरी की दरें निर्धारित करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। वस्तुओं की डिलीवरी करने वाला व्यक्ति पीपीई किट पहनकर आए और किसी भी घर में प्रवेश न करे बल्कि सामान का पैकेट घर के दरवाजे पर रखकर वापस चला जाए। कंटेनमेंट व बफर जोन में आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी व समुचित सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए संबंधित उपमंडल के एसडीएम को ओवर-ऑल इंचार्ज बनाया गया है। उपायुक्त ने प्रभावित क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति, स्वच्छ पेयजल, एंबुलेंस व अन्य पैरा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति आदि के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

Related posts

3 अप्रैल 2018 को ​हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

4 फरवरी 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

हे राम! हिसार में एक दिन में मिले 14 कोरोना संक्रमित, अब तक जिले में हुए 153 संक्रमित