फतेहाबाद

फतेहाबाद, रतिया व टोहाना में कोरोना केस मिलने पर प्रशासन ने बनाए कंटेनमेंट व बफर जोन

फतेहाबाद,
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने फतेहाबाद के लाजपत नगर पेप्सी वाली गली, भट्टू रोड पुष्प विहार, डीएसपी रोड गली नंबर 3, गांव गिल्लांखेड़ा, टोहाना के बेगुमपुर कॉलोनी तथा गांव हमजापुर में कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने के मद्देनजर कंटेनमेंट व बफर जाने बनाए जाने के आदेश पारित किए है। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए है कि वे टीमों का गठन कर संबंधित क्षेत्रों में डोर टू डोर स्क्रीनिंग का लोगों के स्वास्थ्य की जांच करें। इसके अलावा उपायुक्त ने क्षेत्रों में गतिविधियों की सुपरविजन के लिए लेडी हैल्थ विजिटर (एलएचवी) नियुक्त करने के भी निर्देश दिए है। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मचारियों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों और स्क्रीनिंग/थर्मल स्कैनिंग आदि सभी आवश्यक उपकरण प्रदान किए जाएं।
उपायुक्त ने एसडीएम फतेहाबाद व टोहाना को उनके संबंधित क्षेत्र के लिए ओवर ऑल इंचार्ज नियुक्त किया है और निर्देश दिए है कि वे कंटेनमेंट व बफर जोन में सभी प्रकार गतिविधियों की मॉनिटरिंग करेंगे। उन्होंने संबंधित नगरपरिषद व पालिका के ईओ व सचिव को प्रतिदिन कंटेनमेंट व बफर जोन को सैनिटाइज करवाने के निर्देश दिए है। उपायुक्त ने कंटेनमेंट जोन में लोगो की आवाजाही पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगाया है जबकि आवश्यक एवं जरूरी स्वास्थ्य सेवाओं की आपूर्ति जारी रहेगी। उपायुक्त ने संबंधित क्षेत्र में पुलिस विभाग को कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित करने को कहा है। इसके अलावा उपायुक्त ने कंटेनमेंट व बफर जोन में उचित कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था, लोगों के स्वास्थ्य की स्क्रीनिंग, निर्बाध बिजली, पेयजल, स्वच्छता, यातायात, पशुओं के लिए हरे चारे, आवश्यक वस्तुओं दूध, सब्जी, मेडिसिन इत्यादि की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागाध्यक्ष को आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।
उपायुक्त ने फतेहाबाद के लाजपत नगर पैप्सी वाली गली में कोरोना केस पाए जाने पर धर्मपाल पुत्र श्री उत्तम चंद के घर से लेकर हंसराज पुत्र श्री अमर चंद नजदीक शक्ति नगर विचार आश्रम मंदिर को कंटेनमेंट जोन तथा रामपुरा मोहल्ला की गली नंबर 1, 2, 4 व 5 को बफर जोन बनाया गया है। भट्टू रोड पुष्प विहार में कोरोना केस पाए जाने पर रंगोली पैलेस के पास गली नंबर 2 में महेन्द्र सिंह पुत्र श्री गुरूदयाल सिंह के घर को कंटेनमेंट जोन तथा पुष्प विहार में रंगोली पैलेस के पास गली नंबर 1 व 3 को बफर जोन बनाया गया है। डीएसपी रोड गली नंबर 3 में कोरोना केस पाए जाने पर भीमसैन नारंग के घर से लेकर धीगड़ा सब्जी दुकान गली नंबर 3 को कंटेनमेंट जोन तथा गली नंबर 3 में संतोख सिंह के घर से नीरज इंटरप्राइजिज, गली नंबर 2 व 4 और मदन भटूरे वाली गली से विक्की कुक्कड़ व मंगल जग्गा के घर तक को बफर जोन बनाया गया है। फतेहाबाद के लाजपत नगर, पुष्प विहार और डीएसपी रोड गली नंबर 3 के लिए फतेहाबाद के बीडीपीओ कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसके लिए बीडीपीओ महेन्द्र नेहरा को इंचार्ज तथा नायब तहसीलदार राजेश गर्ग को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।
डॉ बांगड़ ने बेगुमपुरा कॉलोनी टोहाना में कोरोना केस पाए जाने पर जय भगवान पुत्र श्री शिशपाल के घर से लेकर रामकृष्ण पुत्र श्री तारा चंद के घर को कंटेनमेंट जोन तथा केनल पुल डांगरा रोड से डीएवी कॉन्वेंट स्कूल व केनल मिनी बाईपास साइड को बफर जोन बनाया गया है। नगर परिषद टोहाना में कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसके लिए एस के गर्ग को इंचार्ज तथा राजकीय आईजी कॉलेज टोहाना के सहायक प्रोफेसर विरेन्द्र पाल सिंह को डयूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। इसी प्रकार से गांव हमजापुर में कोरोना केस पाए जाने पर पर रामप्यारी पत्नी श्री कालीचरण के घर से लेकर श्रवण सिंह पुत्र श्री हजारा सिंह के घर को कंटेनमेंट जोन तथा कंटेनमेंट जोन के साथ लगते 500 मीटर के एरिया को बफर जोन बनाया गया है। गांव के राजकीय मिडल स्कूल में कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसके लिए हैडमास्टर सुमेर सिंह को इंचार्ज तथा नायब तहसीलदार रतिया भजन दास को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। गांव गिल्लांखेड़ा में कोरोना केस पाए जाने पर मरीज के घर को कंटेनमेंट जोन तथा राजेश के घर तक बफर जोन बनाया गया है। गांव के ग्राम सचिवालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसके लिए गांव के राजकीय मिडल स्कूल के प्राचार्य सुखमहिन्द्र को इंचार्ज तथा नायब तहसीलदार फतेहाबाद राजेश गर्ग को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।

Related posts

अहरवां में कोरोना केस मिलने पर कंटेनमेंट व बफर जोन बनाए

टोहाना में उत्पात मचाने पर 100 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज

होम क्वारेंटाइन किए गए लोग व उनके परिजन बाहर न निकलें : डीसी