स्कूल न्यूज

रक्षाबंधन पर भाईयों को हेलमेट देकर स्वरक्षा को प्रेरित करें – पपेन्द्र ज्याणी

आदमपुर,
शांति निकेतन पब्लिक स्कूल में कक्षा 6 से 12 के लिए मेहँदी रचाओ और राखी मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। बाजार में उपलब्ध राखियों को मात देती सुंदर—सुंदर राखियां मौके पर ही बनाकर दिखाई। रंगीन कागज, रुई, थर्मोकोल शीट, ईयर बड्स, पंख इत्यादि का प्रयोग करते हुए बच्चों ने खूबसूरत राखियां बनाई। इसी के साथ मेंहदी के शानदार डिजाईन भी देखते ही बनते थे। अनेकों हाथों पर सजी मेंहदी ने सबका मन मोह लिया। सभी कक्षाओं में कक्षा इंचार्ज ने प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों की घोषणा की।

चैयरमैन पपेन्द्र ज्याणी ने इस मौके पर सभी को रक्षाबंधन की बधाई देते हुए कहा कि वर्तमान में समय की मांग है कि बहनें अपने भाईयों को राखी बांधने के साथ साथ दुपहिया वाहन पर हेलमेट पहनने और चारपहिया वाहन पर सीट बेल्ट लगाने की पेशकश अवश्य करे। उन्होंने बताया कि आंकड़े बोलते हैं कि सड़क दुर्धटनाओं में मरने वाले अधिकांश दुपहिया वाहन चालक बिना हैलमेट थे। साथ ही चारपहिया वाहन में सीट बेल्ट लगाना जीवन सुरक्षा की दिशा में पहला व महत्वपूर्ण कदम है।

बहनें अपने भाईयों के प्रति प्यार को दर्शाने के लिए उससे वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाने और हैलमेट पहनने का वचन अवश्य लें। उन्होंने सभी को त्यौहार के लिए शुभकामनाएं दी। इस दौरान कक्षा 5 तक के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन गतिविधियों का भी आयोजन किया गया, इसमें बच्चों ने अपने अपने घरों से ही राखी बनाकर उनकी तस्वीरें शेयर की। साथ ही इस अवसर के लिए ग्रीटिंग कार्ड भी तैयार किए।

Related posts

जन्माष्टमी पर शांति निकेतन पब्लिक स्कूल रंगा राधा—कृष्ण के रंग में

राज्यस्तरीय प्रतियोगिता की विजेता टीम में शामिल बेटियों का किया सम्मान

प्रणामी स्कूल में आयोजित सेमिनार में विद्यार्थियों ने जानी सीए बनने की पूरी प्रक्रिया