हिसार

भट्टू में निकला 1500 करोड़ रुपये का गिफ्ट कार्ड जिन्न पहुंचा तेलंगाना और महाराष्ट्र तक

हिसार,
सेंट्रल जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) ने हिसार और फतेहाबाद में 1500 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़े के तार दूसरे कर्ई राज्यों से जुड़ते नजर आने लगे है। जांच में पता चला है कि गिफ्ट कार्ड बैंकों से कार्पोरेट स्तर पर खरीदे गए। जांच अधिकारियों ने मामले में बैंकों से जिन फर्मों और कम्पनियों ने कार्ड खरीदे है उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है।

जांच में पता चला है कि गिफ्ट कार्ड खरीदने वालों में एक फर्म तेलंगाना की है। इस फर्म ने कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए जांच में शामिल होने के लिए समय मांगा है। चौकान्ने वाली बात ये भी सामने आई है कि फर्जीवाड़े में 3 प्रमुख बैंक शामिल रहे। एक बैंक महाराष्ट्र के शोलापुर का बताया जा रहा है। इन बैंकों से जाली दस्तावेज के आधार पर गिफ्ट कार्ड खरीदे गए थे।

बता दें,फर्जीवाड़ा करने वालो ने बैंकों से मिलने वाले गिफ्ट कार्ड खरीदकर पहले तो जीएसटी की चोरी की गई और उसके बाद कार्ड बेचकर रिफंड और कार्ड बिक्री पर मिलने वाले कमीशन का करोड़ों रुपये का भी गोलमाल कर दिया। सभी दस्तावेज फर्जी लगाए गए। मामले में फतेहाबाद के भट्टू से गिफ्ट कार्ड के एक सप्लायर के घर से बोरियों में रखे 950 मोबाइल फोन और 29 हजार सिम कार्ड मिले। यही नहीं, हजारों की तादाद में आइडी बरामद हुई।
ये लोग एक रात में ही 50 लाख रुपए के कार्ड रुपए के कार्ड स्वाइप कर रहे थे। इस दौरान गिफ्ट कार्ड का इस्तेमाल ब्लैक मनी के रुप में किया गया। ये लोग जिसे भी ब्लैक मनी देनी होती थी उसे उतनी राशि के गिफ्ट कार्ड दे देते थे। कार्ड का इस्तेमाल माल व सर्विस के लिए किया जाता है लेकिन ये शातिर लोग कार्ड को स्वाइप करके इससे नगदी निकाल लेते थे।

Related posts

अग्रोहा धाम में 3.5 करोड़ रुपए की लागत से धर्मशाला बनाई जाएगी : बजरंग गर्ग

दिव्यांग केंद्र में 8 निशुल्क ऑप्रेशन किये, विशाल कैम्प 16 को

मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर हिसार में सम्मान समारोह पांच को : सुभाष ढींगड़ा