हिसार

महिला छात्रावास में लगा सात दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न

हिसार,
गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के महिला छात्रावास में लगा सात दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न हो गया। इस शिवर में छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए तथा विपरीत परिस्थितियों में खुद को सुरक्षित रखने और समाज व परिवार में जीवनयापन करने का सलीका भी बताया गया।
चीफ वॉर्डन प्रो. सोनिका ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि विपरीत परिस्थितियों में ये गुर उनके बहुत काम आएंगे तथा उन्हें मुश्किल घड़ी में खुद को बचाने में सहायक सिद्ध होंगे। छात्राएं इसका अभ्यास भी करती रहें, तकि वे कराटे पंच भूलें नहीं। डिप्टी चीफ वॉर्डन डा. सुमन दहिया ने कहा कि यह शिविर जहां छात्राओं के लिए अति उपयोगी साबित होगा, वहीं हम इस प्रकार के कई और कार्यक्रमों से छात्राओं सीखने का मौका देंगे ताकि हर छात्रा अपने जीवन में आने वाली चुनौतियों का सामना पूरी निर्भीकता से कर सके।
कार्यक्रम की संयोजिका व शिविर इंचार्ज गुरप्रीत कौर सैनी ने छात्राओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया। शिविर के समापन अवसर पर छात्राओं ने जो सीखा, उसका प्रदर्शन भी किया, जिसे सभी ने बहुत सराहा व शिविर को पूर्ण रूप से उपयोगी माना।
इंस्पेक्टर सरोज ने कहा कि अगर छात्राओं को दोबारा भी इस प्रकार की सेवाओं की जरूरत होगी तो हमारी टीम उनकी सहायता के लिये तैयार रहेगी। कार्यक्रम की कोआर्डिनेटर डा. अनु गुप्ता ने दुर्गा शक्ति टीम के सदस्यों, इंस्ट्रक्टर कविता तथा सभी का धन्यवाद किया। इस अवसर पर कोआर्डिनेटर डा. मीनाक्षी भाटिया, डा. अनु गुप्ता, डा. मोना शर्मा, उप अधीक्षक आनंद, वॉर्डन ऋतु यादव, ज्योति व कृष्णा सहित धनवंती, किरण, हेमा, सोनिया तथा सुरक्षा सदस्य मौजूद रहे।
गुजविप्रौवि हिसार में आत्म-रक्षा के गुर सीखती छात्राएं।

Related posts

सुभाष बराला से छीनेगा प्रदेशाध्यक्ष का ताज, मिलेगी बड़ी जिम्मेवारी—चर्चाएं हुई तेज

रोडवेज कर्मचारियों की प्रताडऩा के खिलाफ तालमेल कमेटी ने चलाया जागरूकता अभियान

व्हाट्सएप पर कोरोना वायरस के प्रति लोगों को सजग रहने के लिए प्रेरित कर रहे किड्स केयर प्ले स्कूल के बच्चे