फतेहाबाद

कोविड-19: जिला में अब केवल 29 एक्टिव पॉजिटिव केस, 92 मरीज हुए कोरोना से मुक्त

फतेहाबाद,
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि जिला में प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की तत्परता तथा जिला के सभी नागरिकों के सहयोग से कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने जिलावासियों पर विश्वास जताते हुए कहा कि हम निश्चित तौर पर कोविड-19 के संक्रमण का बचाव करेंगे और कोरोना महामारी को यहां से भगाने का काम भी करेंगे।
उपायुक्त ने बताया कि जिला में अब तक 121 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए है, जिनमें से 92 मरीज कोरोना से मुक्त हो चुके हैं तथा अब जिला में केवल 29 एक्टिव पॉजिटिव केस हैं। डॉ. बांगड़ ने बताया कि कोरोना मरीजों की पहचान के लिए जिला में अब तक 6899 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए हैं, इनमें से 6625 व्यक्तियों की रिपोर्ट नैगेटिव आ चुकी है। उपायुक्त ने कहा कि नागरिकों को घबराने की जरूरत नहीं कोरोना महामारी से बचाव के लिए डब्ल्यूएचओ तथा सरकार की गाइडलाइन का पालन करें। नागरिक स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने बताया कि जिलावासियों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं और प्रदेश तथा केंद्र सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए जाने वाले दिशा-निर्देशों की सख्ती से अनुपालना करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण पर रोक के लिए जिलावासियों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है, जिसके चलते हम जिला को कोरोना से बचाने में कामयाब हो रहे हैं।
उपायुक्त ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण में पाए गए जिला के 60 वर्ष से अधिक की उम्र के 7 वरिष्ठ नागरिकों ने कोरोना पर विजय हासिल की है, जो जिलावासियों के लिए हर्ष का विषय है। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में कोविड-19 के संक्रमण में पाए गए व्यक्ति स्वस्थ होंगे और जिला कोरोना मुक्त होगा। डॉ. बांगड़ ने आमजन से आह्वान किया है कि वे जाने-अनजाने कोरोना संक्रमण के वाहक न बनें और स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन द्वारा समय-समय पर दी जाने वाली सलाह को मानें। उन्होंने कहा कि बहुत ज्यादा जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें और बाहर जाते समय अपने मुंह पर मास्क जरूर लगाएं। थोड़े-थोड़े अंतराल पर अपने हाथों को साबुन से धोएं अथवा एल्कोहल युक्त सैनेटाइजर से साफ करते रहें। बाहर रहने के दौरान सामाजिक दूरी का पालन जरूर करें ताकि अन्य व्यक्ति से वायरस आपको संक्रमित न कर सके। उपायुक्त ने जिलावासियों से आग्रह किया कि वे समय-समय पर प्रशासन व सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन अवश्य करें। स्वयं भी स्वस्थ रहें तथा परिवार व समाज को स्वस्थ रखने में अपनी अह्म भूमिका निभाएं।

Related posts

पत्नी को सोने के जेवर देने के लिए मांग चौथ, कुश्ती महासंघ का जिलध्यक्ष निकला आरोपी

पिस्तौल के बल पर अपहरण कर ​महिला से रेप

Jeewan Aadhar Editor Desk

पर्ल्स निवेशकों का धरना, जमा पैसा वापस दिलवाने की मांग