हिसार

भाई ने भाई की हत्या कर खाली मैदान में जलाया शव , कुत्तों ने नोंचा

हिसार,
सिसाय पुल के निकट स्थित शिव कॉलोनी में एक युवक ने अपने ही चचेरे भाई की हत्या कर शव को जला दिया। मामले का पर्दाफाश 10 दिन बाद उस समय हुआ जब पुलिस ने पिता के शक के आधार पर युवक को हिरासत में लिया।

दरअसल, 24 जून को शिव कॉलोनी निवासी स्वरूप ने अपने बेटे अनिल की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। कई दिनों तक बेटा नहीं मिला तो पिता को भाई के बेटे की गतिविधियों पर शक हो गया। आखिर स्वरूप वो पुलिस के पास पहुंचा व अपने शक की सुई भतीजे की तरफ घुमाते हुए पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने भरत को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसकी बातें सुनकर पुलिस एक बार तो सन्न रह गई।

भरत ने बताया कि उसने अपने चचेरे भाई की अनिल की अपने जीजा व एक अन्य दोस्त के साथ मिलकर 10 दिन पहले 24 जून की रात को हत्या कर दी थी और अपने मकान के पीछे खाली मैदान में उसी रात को शव को जला दिया था।

सिटी थाना प्रभारी जसबीर सिंह भरत की निशानदेही पर उसके मकान के पीछे खाली पड़ जमीन पर पहुंचे जहां अनिल का आधा जला हुआ शव पड़ा हुआ था व कुत्तों ने भी शव को बुरी तरह से नोंचा हुआ था। पुलिस ने कुछ अर्ध जले शरीर के अवशेषों को एकत्रित कर लिया है और इन्हें फोरेंसिक लैब में भेजा जाएगा। पुलिस की पूछताछ में भरत ने बताया कि पैसों को लेकर दोनों के बीच कई सालों से रंजिश चल रही थी। इसके अलावा उसके जीजा राजेंद्र के साथ भी अनिल का किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था।

बीते 24 जून की रात को पहले तो चारों ने मिलकर शराब पी और इसके बाद तीनों ने मिलकर लोहे की रॉड से अनिल के सिर में वार कर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद उन्होंने नहर के पास खाली मैदान में उसे जला दिया।

हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद भरत का जीजा राजेंद्र व दोस्त चले गए थे। इसके बाद भरत ने अनिल के शव को जलाने का प्लान बनाया और घर के पीछे ही खाली मैदान में शव को जला दिया। लेकिन शव पूरी तरह से नहीं जला तथा कई बार शव को आरोपित द्वारा जलाया गया। आखिर के कुछ हिस्से नहीं जल पाए जिन्हें कुत्तों ने नोंच डाला। पुलिस को दूर-दूर तक मृतक के शरीर की हड्डियां बिखरी हुई मिली है। जिन्हें लैब में जांच के लिए भेजा जाएगा।

सिटी थाना प्रभारी जसवीर सिंह ने बताया कि युवक की हत्या कर जलाने का संगीन मामला सामने आया है। दोनों के बीच बीते करीब 4 सालों से विवाद चल रहा था। आखिर किसी तरह बहलाकर भरत अपने चचेरे भाई अनिल को ले गया और फिर दो अन्य लोगों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस आरोपित को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी। इस मामले में दो अन्य आरोपितों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Related posts

काली—पीली आंधी ने आदमपुर में दिखाया तांडव

रोडवेज हड़ताल की तैयारियां तेज, सरकार को चेताया

सैंकड़ों की संख्या में महिलाएं और श्री श्याम भक्त उतरे सड़कों पर, अधिकतर बाजार रहे बंद