हिसार

बिजली निगमो में तबादला नीति लागू होने से दुर्घटनाओं में होगी बढ़ोतरी : यूनियन

ऑल हरियाणा पावर कॉरपोरेशन वर्कर्स यूनियन ने सब यूनिट स्तर पर सौंपे ज्ञापन

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा से संबंधित ऑल हरियाणा पावर कॉरपोरेशन वर्कर्स यूनियन के आह्वान पर आज यूनिट नंबर 1 हिसार के अन्तर्गत आने वाली सभी सब यूनिटों सिटी, सिविल लाईन, टीएस, एमएंडपी, स्टेट आफिस, लैब आदि में सब यूनिट कमेटी के पदाधिकारियों ने उपमंङल अधिकारी के माध्यम से बिजली निगमों में तबादला नीति लागू होने के बाद होने वाली दुर्घटनाओं में होने वाली बढ़ोतरी के मद्देनजर अतिरिक्त मुख्य सचिव पावर हरियाणा के नाम ज्ञापन सौंपे।
ज्ञापन सौंपे जाने के बाद यूनिट प्रधान ईश्वर पुनिया, सचिव अशोक सैनी, वित्त सचिव संदीप सिवाच, वरिष्ठ उपप्रधान सुरेश रोहिल्ला ने संयुक्त बयान जारी करते हुए बताया कि प्रदेश सरकार व बिजली निगम प्रशासन द्वारा बिजली कर्मचारियों पर तबादला नीति लागू कर रही हैं। यह नीति न तो बिजली कर्मचारियों के हित में है और न ही आम जनता के हित में। उन्होंने बताया कि इस नीति के तहत जल्दी-जल्दी तबादला होने पर कर्मचारियों को दूसरी जगह की लाईनों की जानकारी न होने से दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने बताया कि बिजली कर्मचारियों के साथ साथ आम जनता, किसान को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। लाईनों में खराबी आने पर ठीक करने मे काफी समय लगेगा। उन्होंने बताय कि निगमों के कार्य में डिफालटिंग अमाउंट व बकाया बिलों के भुगतान करवाने का कार्य बिजली कर्मचारियों द्वारा किया जाता है। इसके लिए उपभोक्ता के पते की जानकारी होना आवश्यक है। जितना ज्यादा पुराना कर्मचारी होगा उतना ही बकाया राशि की रिकवरी करना संभव होगा।
कर्मचारी नेताओं ने बताया कि इस तबादला नीति से बार-बार तबादला होने के कारण कोई भी कर्मचारी मानसिक शांति व लग्र के साथ कार्य नहीं कर पाएगा। हर समय तबादला की बात उस पर सवार रहेगी। दूर-दराज में तबादला होने पर वह निवास स्थान व परिवार से दूर रहना पड़ेगा, जिससे उनसके परिवार में बिखराव आ जाएगा और वह अपने पारिवारिक दायित्वों का निर्वहन सही तरीके से नहीं कर पाएगा। इस सबका उसकी कार्य क्षमता काफी हद तक प्रभावित होगी। कर्मचारी नेताओं ने बताया कि आज के ज्ञापन के बाद भी प्रदेश सरकार व बिजली निगम प्रशासन ने बिजली कर्मचारियों की तबादला नीति को वापस नहीं लिया तो यूनियन की राज्य कमेटी इस तबादला नीति के खिलाफ जो आन्दोलन लेगी हिसार यूनिट नंबर 1 के बिजली कर्मचारी बढ़चढ़ कर भाग लेंगे।
ज्ञापन देने वालो में सुरेन्द्र फौजी, अनिल कुमार, राजबीर सिंह, ज्ञान रावत, राजबीर फौजी, अनिल बागड़ी, राजेश जांगड़ा, रमेश मोर, सुभाष लाम्बा, प्रमोद कुमार, कृष्ण सैनी, कृष्ण गामड़ा, नरेश गाबा, कृष्ण कुमार, ओम सिंह, राजेश चौहान, सुभाष गुर्जर, कविता व धर्मवीर सिंह आदि कर्मचारी नेता शामिल रहे।

Related posts

प्रदेश के 10 किसान रहे वेबिनार के विजेता

शान्ति निकेतन कॉलेज ऑफ एजुकेशन में टीचिंग स्किल्स एंड मैथड पर वेबिनार का आयोजन

रोजी-रोटी पर डाका डाल कर रेहड़ी वालों को उजाडऩा चाहता नगर निगम