हिसार

हिसार में तेजी से फैलने लगा कोरोना, 20 लोग मिले पॉजिटिव, कांटेक्ट टू कांटेक्ट संक्रमित केस बढ़े

हिसार,
एनआरसीई और अग्रोहा लैब से रविवार देर शाम आई रिपोर्ट में अनाज मंडी के एक परिवार के चार, राजीव नगर के तीन और सैनियान मोहल्ले के एक ही परिवार के तीन लोगों सहित जिला निवासी 20 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 17 संक्रमित जिले के तो तीन गाजियाबाद के रहने वाले हैं। ये तीनों संक्रमित एक महिला चिकित्सक के परिजन भी हैं।

विभाग के अनुसार यह सभी गाजियाबाद के निवासी हैं, इस वजह से इनकी गिनती जिले में नहीं की जाएगी। इसके साथ ही जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या का आंकड़ा 274 से बढ़कर 291 पर जा पहुंचा है। विभाग ने कुछ संक्रमित मरीजों को कोविड-19 केयर सेंटर और कुछ मरीजों को जिंदल अस्पताल में रेफर किया है। डिप्टी सीएमओ डॉ. जया गोयल और नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष खटरेजा अपनी टीम के साथ इन संक्रमित के संपर्क में आए परिजनों और लोगों की हिस्ट्री जुटा रहे हैं।

ये है संक्रमितों की ट्रैवल हिस्ट्री
एक परिवार के तीन लोग संक्रमित मिले हैं, जो एक महिला चिकित्सक के परिजन हैं, जिनमें भाई, भाभी और पिता शामिल हैं। ये सभी सैनियान मोहल्ले में आए हुए थे। तीनों अपने चालक के साथ गाड़ी में यूपी के गाजियाबाद से यहां आए थे।

– हांसी के पुराना बस स्टैंड नजदीकी बजरिया चौक निवासी 33 वर्षीय संक्रमित युवक भिवानी जिले के एक्सिस बैंक में काम करता है।

– शहर की अनाज मंडी निवासी संक्रमित युवक के दादा-दादी, पिता और बहन भी कांटेक्ट टू कांटेक्ट संक्रमित मिले हैं। युवक का पिता मंडी में व्यापारी है। संक्रमित युवक 27 जून को दिल्ली से लौटा था और एक जुलाई को संक्रमित मिला था।

– सेक्टर 14 निवासी 30 वर्षीय संक्रमित महिला 28 जून को दिल्ली से अपने पति संग बाइक से लौटी थी। महिला दिल्ली में ही किसी फाइनेंशियल सर्विस कंपनी में काम करती है।

– सैनियान मोहल्ले के संक्रमित युवक के भाई, पिता और सास कांटेक्ट टू कांटेक्ट संक्रमित मिले हैं। युवक दो जुलाई को संक्रमित मिला था और जो दिल्ली से लौटा था।

– भकलाना गांव निवासी 26 वर्षीय युवक सिवानी बोलान निवासी डीआईपीआरओ के संक्रमित स्टाफ के संपर्क में आने से संक्रमित मिला है।

– जिले के रावलवास कलां गांव निवासी 20 वर्षीय संक्रमित युवक ट्रांसपोर्ट का काम करता है और संक्रमित व्यक्ति से कांटेक्ट टू कांटेक्ट पॉजिटिव मिला है।

– हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी संक्रमित नौकरानी के संपर्क में आने से 50 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिला है।

– हरिनगर निवासी 16 वर्षीय एक किशोर संक्रमित युवक के संपर्क में आने से संक्रमित मिला है।

– राजीव नगर निवासी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से उसकी दो बेटियां व पत्नी भी संक्रमित मिली हैं। हालांकि संक्रमित की एक बेटी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Related posts

जिला बाल कल्याण परिषद ने शुरू की मनोवैज्ञानिक परामर्श परियोजना

Jeewan Aadhar Editor Desk

कपास रैली : झूठ के पुलिंदे के बल पर किसानों को बरगला रही है सरकार – बजरंग दास गर्ग

गबन के आरोप में कोहली के पूर्व सरपंच पर केस दर्ज