हिसार

चार उपमंडलों में एसडीएम की टीमों ने मास्क न लगाने वाले 583 लोगों से वसूले 2.9 लाख रुपये

हिसार,
जिला में कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए प्रदेश सरकार के आदेशानुसार हिसार, हांसी, नारनौंद व बरवाला के एसडीएम व उनके अधीन कार्यालयों के अधिकारियों द्वारा मास्क न लगाने वाले 583 व्यक्तियों के चालान करते हुए उनसे 291500 रुपये वसूल किए हैं।
मंडल आयुक्त विनय सिंह व उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने पिछले दिनों सभी एसडीएम को निर्देश दिए थे कि वे अपने अपने उपमंडलों में स्वयं व अपने अधीनस्थ अधिकारियों के माध्यम से ऐसे लोगों के चालान करें जो मास्क लगाने के नियम की उल्लंघना करते पाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि मास्क लगाना कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए बहुत जरूरी कदम है और सार्वजनिक स्थानों व कार्यस्थलों पर बिना मास्क लगाकर जाने पर 500 रुपये जुर्माने का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि जो नियमों की उल्लंघना करते हैं वे तभी मास्क लगाएंगे जब ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
मंडल आयुक्त के आदेशों की अनुपालना में सभी उपमंडलों में एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, नगर निकायों के सचिवों व बीडीपीओ ने मास्क न पहनने वालों के चालान करने का अभियान शुरू किया है। इसके तहत अब तक हिसार उपमंडल में 32 लोगों के खिलाफ 16 हजार रुपये, हांसी उपमंडल में 130 लोगों के खिलाफ 65 हजार रुपये, नारनौंद उपमंडल में 132 लोगों के खिलाफ 66 हजार रुपये तथा बरवाला उपमंडल में 289 लोगों के खिलाफ 144500 रुपये के चालान किए गए हैं।

Related posts

केंद्रीय ऊर्जा कर्मचारियों के समर्थन में बिजली कर्मचारियों ने किया रोष प्रदर्शन

हिसार : 17 साल की लड़की से दुराचार, गोलियां देकर करवाया गर्भपात

Jeewan Aadhar Editor Desk

बीपीएल कार्ड का लाभ उठा रहे साधन संपन्न लोग, सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट ने उठाई जांच की मांग