फतेहाबाद

उपायुक्त ने नप अधिकारियों की ली बैठक, हाउस टैक्स वसूली करने के दिए निर्देश

जिला के स्थापना दिवस पर 15 जुलाई को पौधारोपण अभियान में हर वर्ग को शामिल करने का किया आह्वान

टोहाना,
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने नगर परिषद अधिकारियों की बैठक लेकर परिषद के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपायुक्त ने इस अवसर पर शहर की सफाई व्यवस्था और कूड़ा उठाने की प्रक्रिया की भी जानकारी ली और अधिकारियों से कहा कि वे शहर की नियमित रूप से सफाई व्यवस्था सुचारू रखें। उपायुक्त ने हाउस टैक्स डिफाल्टरों को नोटिस जारी कर नियमानुसार वसूली करने के भी निर्देश दिए। डॉ. बांगड़ ने भवन प्लान अनुसार बिल्डिंग न बनाने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने के आदेश दिए।
उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने सफाई व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे हर रोज खुद धरातल पर जाकर सफाई व्यवस्था का जायजा लें। उन्होंने कहा कि अगर शहर में कहीं भी कोई भी कूड़े में आग लगाता है तो उस पर सख्त कार्रवाई करें। उपायुक्त ने नगर परिषद द्वारा टैंपो से कूड़ा उठाने की प्रक्रिया की भी समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे चल रहे विकास कार्यों का समय-समय पर निरीक्षण करें तथा गुणवता की जांच करें।
इसके अलावा डीसी ने सीएम विंडो, सोशल मीडिया ट्रैकर व राइट टू सर्विस एक्ट के संबंध में अधिकारियों से कहा कि वे तय समय में इन सेवाओं को निपटाए। उपायुक्त ने 15 जुलाई को जिला के स्थापना दिवस पर होने वाले कार्यक्रम में पौधारोपण अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रेरित करने और उन्हें पौधा लगाने के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पौधारोपण अभियान में सभी पार्षदों को शामिल किया जाए। शहर में ऐसे स्थानों का चयन कर लिया जाए जहां पर इस दिन पौधारोपण होना है। बैठक में एसडीएम नवीन कुमार, बीडीपीओ नरेन्द्र कुमार, तहसीलदार प्रकाश चंद, नप ईओ अरूण भारद्वाज, जेई जिले सिंह, मनोज, रमन आदि उपस्थित थे।

Related posts

शटर तोड़कर 2 दुकानों से चुराए महंगे मोबाइल

Jeewan Aadhar Editor Desk

बोदीवाला गांव में मिला अज्ञात युवक का शव

Jeewan Aadhar Editor Desk

4 युवक खेल रहे थे जुआं..पुलिस मारा छापा तो बरामद हुई हजारों की नगदी