हिसार

कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए आईएएस व एचसीएस स्तर के अधिकारियों की जिम्मेदारी लगाई

हिसार,
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने जिला में कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यों के लिए आईएएस व एचसीएस स्तर के अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त करते हुए उनकी जिम्मेदारी निर्धारित की है।
उपायुक्त ने बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त अनीश यादव, आईएएस को बेड व वेंटीलेटर्स के प्रबंधन के लिए राजकीय स्वास्थ्य सुविधाओं की निगरानी, अधीग्रहीत किए गए निजी अस्पतालों में बेड प्रबंधन, एंबुलेंस बेड़े का प्रबंधन, डाटा मैनेजमेंट, आरोग्य सेतु एप, मानव संसाधन का प्रशिक्षण, होम आइसोलेशन, पेड व अनपेड क्वारेंटाइन मामलों की प्रतिदिन की स्थिति पर नजर रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनके सहयोग के लिए डीईओ अनिल शर्मा, डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. जया गोयल व डॉ. अनिल पंवार को लगाया गया है। उन्होंने बताया कि डीएफओ सुनील कुमार को कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, केस कंफर्म करने के लिए प्रारंभिक संपर्क, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के लिए पीएचसी को फॉरवर्ड करना, पोर्टल पर कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग का डाटा अपडेट करने, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग डाटा की अनुपालना तथा सैंपलिंग के लिए लाइन लिस्टिंग करने की जिम्मेदारी दी गई है। इनके सहयोग के लिए डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. अनामिका व डॉ. अदिति को लगाया गया है।
नगर निगम की संयुक्त आयुक्त शालिनी चेतल को समय पर लैब से सटीक डाटा रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए लाइजनिंग कार्य, डेली बुलेटिन जारी करने और केसिज की लाइन लिस्टिंग की रिपोर्टिंग, हाई रिस्क वाले संपर्कों की सैंपलिंग, आरआरटी की सुविधा, अस्पताल में भर्ती होने योग्य केस रेफर करने, रैपिड रिस्पोंस टीमों द्वारा किए जाने वाले कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कार्य के लिए पीएचसी की निगरानी की जिम्मेदारी दी गई है। इनके सहयोग के लिए डॉ. सुभाष खटरेजा व डॉ. गरिमा को लगाया गया है।
एसीयूटी अंकिता चौधरी, आईएएस को केंटेनमेंट जोन के निरीक्षण की जिम्मेदारी दी गई है। इस कार्य में डॉ. शिल्पी इनका सहयोग करेंगी। सीटीएम अश्वीर नैन को सरकारी व निशुल्क सुविधाओं के प्रबंधन तथा पेड आइसोलेशन सुविधाओं की लाइजनिंग की जिम्मेदारी दी गई है। इस कार्य में डीईटीसी एनआर फुले, डॉ. नवनीत व डॉ. नरेश को इनके साथ लगाया गया है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के एस्टेट ऑफिसर वेद प्रकाश कंट्रोल रूम व मेडिकल हेल्पलाइन के सुचारू संचालन की देखरेख करेंगे। इस कार्य में डीआईओ एमपी कुलश्रेष्ठï, डॉ. सुभाष खटरेजा व डॉ. हर्ष नारंग इनका सहयोग करेंगे।

Related posts

पशु-पक्षियों को बचाने के अभियान में जुटे शहर व गांववासी

Jeewan Aadhar Editor Desk

नौकरी का झांसा देकर जम्मू-कश्मीर से लाई गई लडक़ी को परिजनों को सौंपा

Jeewan Aadhar Editor Desk

अतिरिक्त उपायुक्त ने सार्वजनिक स्थानों पर धुम्रपान करने वाले व्यक्तियों के चालान काटने के निर्देश दिए

Jeewan Aadhar Editor Desk