सिरसा

घर पर छापते थे नकली नोट, 2000 और 500 के नोट बरामद, 51 हजार रुपए के जाली नोट मिले

डबवाली,
शहर थाना पुलिस ने चौहान नगर में छापामारी करके एक महिला समेत तीन लोगों को 51 हजार रुपये की जाली नोटों समेत गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में मकान मालकिन रेखा, पंजाब के जिला श्री मुक्तसर साहिब के गांव मिठड़ी बुधगिर का रविंद्र सिंह उर्फ बब्बी व जिला सिरसा के गांव सकताखेड़ा गगनदीप सिंह शामिल है।

पुलिस के अनुसार रविंद्र से 2000 रुपये के कुल 25 नकली नोट बरामद हुए हैं। जबकि गगनदीप सिंह 500-500 के दो नोट मिले हैं। पुलिस ने बताया कि कमरे के अंदर से उच्च क्वालिटी का प्रिंटर स्कैनर, एक कटर तथा हरे रंग की टेप तथा कुछ सफेद कागज बरामद किए गए हैं। एक कागज पर 2000 रुपये का एक नोट छपा हुआ था। दूसरे कागज पर 500-500 के चार नोट एक साइड में छपे मिले हैं। मामले की जांच देसू जोधा पुलिस चौकी प्रभारी एसआइ कृष्ण कुमार को सौंपी गई है।

पुलिस को मुखबरी मिली थी कि चौहान नगर में रेखा के घर पर नकली नोट छापे जा रहे हैं। पुलिस ने छापामारी की तो मुखबिरी सच साबित हुई। पुलिस के अनुसार पकड़े गए दोनों युवकों का रेखा के घर आना-जाना था। सूत्रों के अनुसार मुख्य आरोपित रविंद्र 23 जुलाई की रात्रि को रेखा के घर पर प्रिंटर लेकर पहुंचा था। रात को तीनों ने मिलकर रंगीन प्रिंटर से 51 हजार रुपये के नकली नोट छाप डाले।

पुलिस के अनुसार रविंद्र सिंह शातिर है। वर्ष 2017 में बठिंडा सीआइए-2 तथा एसटीएफ ने उसे 8.80 लाख रुपये की जाली करंसी सहित पकड़ा था। उस वक्त वह नकली नोटों से हेरोइन खरीदने के लिए दिल्ली जा रहा था। पुलिस ने मुखबिरी के आधार पर उससे दो-दो हजार के 440 नोट बरामद किए थे। खुलासा हुआ था कि पकड़े जाने से पूर्व वह 10 लाख रुपये के नकली नोट मार्केट में चला चुका था। वह नकली करंसी को पेट्रोल पंप, शराब के ठेकों आदि स्थानों पर चलाता था।

Related posts

डीसी रमेश चंद्र बिढान ने की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा, अधिकारियों को दिए कार्य में तेजी लाने के निर्देश

हमीद अख्तर बना नशा तस्करों में खौफ का दूसरा नाम

Jeewan Aadhar Editor Desk

लॉकडाउन : सोमवार से रोजाना खुलेंगी किरयाणा की दुकान व मैडिकल हॉल : उपायुक्त