हिसार

परिवहन विभाग में सभी श्रेणियों की पदोन्नति प्रक्रिया जारी : तालमेल कमेटी

तालमेल कमेटी के मांग पत्र पर परिवहन मंत्री व विभाग के उच्चाधिकारियों ने लिया संज्ञान

हिसार,
हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के मांग पत्र पर परिवहन मंत्री व विभाग के उच्चाधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए विभाग में सभी श्रेणियों की पदोन्नति प्रक्रिया शुरू कर दी है।
यह बात रोडवेज तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा, वीरेंद्र सिंह धनखड़, इंद्र सिंह बधाना व अनूप सहरावत ने एक बयान में कही। उन्होंने कहा कि विगत में परिवहन मंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक जिसमें विभाग के प्रधान सचिव, महानिदेशक, मुख्यालय में सभी शीर्ष अधिकारियों और तालमेल कमेटी के शिष्टमंडल की बैठक हुई थी। बैठक में स्पेशल वार्षिक वृद्धि, पांच सौ के करीब निरीक्षक, कर्मशाला के हैड कारपेंट, हैड ब्लैकस्मिथ, एसएसआई, स्टाफ सीट व परिचालक सीट को लेकर सहमति बनी थी जिसको लेकर परिपत्र जारी हो चुका है।
कर्मचारी नेताओं ने बताया कि उपनिरीक्षक, यार्ड मास्टर, कर्मशाला प्रबंधक, क्रय अधिकारी तथा महाप्रबंधकों की पदोन्नति प्रक्रिया तीव्र गति से जारी है। स्टोर कीपर से चीफ स्टोर कीपर, एसपीए तथा बचे हुए हैड इलैक्ट्रीशियन, हैड मैकेनिक से एसएसआई बनाने के लिए महानिदेशक कार्यालय से एसीआर मांगी गई है। उन्होंने बताया कि पदोन्नति प्रक्रिया में पूर्ण पारदर्शिता व ईमानदारी बरती गई है तथा सभी मापदंडों का नियमानुसार पालन किया गया है।
कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा ने हैड कारपेंटर, हैड ब्लैकस्मिथ व हैड टायरमैन को हैड मैकेनिक व हैड इलैक्ट्रीशियन की तर्ज पर एसएसआई व फोर मैन पद पर पदोन्नति दिए जाने की मांग की है।
कर्मचारी नेताओं ने बताया कि बाकि बची हुई मांगों को भी शीघ्र लागू करवाने के लिए तालमेल कमेटी निरंतर प्रयासरत रहेगी। उन्होंने कहा कि निजीकरण व स्टैज कैरिज परमिटों को रद्द करवाने के लिए तालमेल कमेटी का आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य परिवहन कम ईंधन में ज्यादा बचत देने वाला तथा सुरक्षात्मक दृष्टि से देश में प्रथम विभाग होने के कारण महामहिम राष्ट्रपति द्वारा प्रत्येक वर्ष विभाग को पुरस्कृत किया जाता है जिसका श्रेय विभाग के कर्मचारियों को जाता है। कोरोना महामारी के बीच भी विभाग के कर्मचारियों ने अपनी जान की परवाह किए बगैर कोरोना योद्धा के रूप में कार्य किया है।

Related posts

बनभौरी धाम ट्रस्ट ने भेजी राहत सामग्री, किया यौद्धाओं का सम्मान

श्री राम मंदिर के भूमि पूजन की प्रथम वर्षगांठ पर हवन कर किया पौधारोपण

कोरोना जागरूकता की पेंटिंग बनाने पर दूसरी कक्षा के कुश को निगम ने विशेष पुरस्कार के लिए चुना