फतेहाबाद

उल्टा चोर डांट गया साहुकार को! किसानों का ब्याज मांगने वाली सरकार ने व्यापारियों का ब्याज हड़पा

व्यापारियों का दावा किसानों के ब्याज हड़पने का सरकारी दावा गलत, हमारा ब्याज खा गई सरकार

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
व्यापार मंडल ने सरकारी अधिकारी द्वारा व्यापारियों पर किसान की रकम का ब्याज खाने के आरोप लगाने को सरासर गलत और भ्रामक बताया है। व्यापारियों ने बताया कि सरकार द्वारा मंडी में काम करने वाले मजदूरों की मजदूरी गेहूं सीजन के 2 महीने बाद दी गई है, वहीं जिन व्यापारियों के द्वारा गेहूं की खरीद की गई थी उनका कमीशन अभी तक नहीं आया। पूरे प्रदेश में कमीशन की यह राशि अरबों रुपए की बनती है, इसलिए सरकार को चाहिए कि वह व्यापारियों को इस रकम का ब्याज दे। लेकिन सरकार व्यापारियों को ही बदनाम करने पर तुली हुई है।
व्यापार मंडल के पूर्व उपप्रधान और प्रेस प्रवक्ता गुरदीप सिंह ने बताया कि किसी भी व्यापारी के द्वारा किसान के ब्याज की राशि नहीं हड़पी गई है। किसान अपनी सहूलियत के हिसाब से जैसे ही व्यापारी के पास पहुंचा उसे राशि दे दी गई। व्यापारियों पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह सरासर गलत है।
गौरतलब है कि फतेहाबाद खाद्य आपूर्ति विभाग के द्वारा जिले के 800 व्यापारियों को पिछले दिनों नोटिस जारी किए गए थे जिसमें कहा गया था कि व्यापारियों के द्वारा किसानों को गेहूं की पेमेंट 72 घंटे की बजाय काफी लेट दी गई और उसकी सवा करोड़ पर जो ब्याज की राशि बनती है वह हड़प ली गई। इसके बाद आज व्यापारियों के द्वारा इस संबंध में अपना पक्ष रखा गया।

Related posts

रेहड़ी वालों के खिलाफ चला पुलिस का अभियान

भ्रूण लिंग जांच के आरोपी महिला डाक्टर की बिगड़ी तबीयत

महिलाओं को देना होगा मान—सम्मान—आईजी