हिसार

अध्यादेश के विरोध में अनाज मंडी में नही हुई बोली, व्यापारी—किसान—मुनीम हुए सरकार के खिलाफ एकजुट

आदमपुर (अग्रवाल)
सरकार द्वारा लाए जा रहे 3 अध्यादेशों के विरोध में आदमपुर अनाज मंडी में व्यापारियों व किसानों ने प्रदर्शन कर रोष जताया। हालांकि हड़ताल के चलते आढ़त की सभी दुकानें खुली रही लेकिन मंडी में आई फसलों की बोली नही हुई। व्यापारियों द्वारा की जा रही हड़ताल को समर्थन देने अखिल भारतीय किसान सभा के पदाधिकारी पहुंचे।

प्रदर्शन की अध्यक्षता व्यापार मंडल प्रधान लीलाधर गर्ग ने की। प्रधान गर्ग ने कहा कि सरकार मार्कीटिंग बोर्ड को तोड़ कर किसान व व्यापारी दोनों के बर्बाद करने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा कि फसलों का समर्थन मूल्य समाप्त करने से जहां किसान को अपनी फसल बेचने के लिए दर-दर भटकना पड़ेगा वहीं व्यापारी भी एक जगह बैठक कर ठीक से व्यापार नहीं कर सकेंगे।

किसान सभा के सचिव सतबीर धायल व नरषोत्तम मेजर ने कहा कि आढ़ती व किसान का साथ सदियों से चला आ रहा है। आढ़ती किसान का पूरे साल सुख-दुख का साथी बनता है और किसान की फसल को अपने माध्यम से सरकार को बेचकर कमीशन प्राप्त करता अपना गुजारा करता है। उन्होंने कहा कि अब सरकार तीन अध्यादेश लाकर किसान व व्यापारी को दूर करना चाहती है जिसे वे किसी भी सूरत में नहीं होंने देंगे।

इस मौके पर रामप्रताप मोडाखेड़ा, रामप्रसाद गढ़वाल, प्रमोद कुमार,सुभाष अग्रवाल, मोतीलाल गोयल, मांगेराम, दीपक सहित काफी संख्या में व्यापारी, मुनीम और किसान मौजूद रहे।

Related posts

चूली कलांं विज्ञान मेले में ग्रामीणों ने करीब से देखे अनेक ग्रह

Jeewan Aadhar Editor Desk

हरियाणा प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन ने कुलदीप बिश्नोई को सौंपा ज्ञापन

डीपीएस डाटा की उप प्राचार्या सिमरन मेहता को मिला नारी अस्मिता अवॉर्ड

Jeewan Aadhar Editor Desk