हरियाणा

पलक झपकते ही 29 हजार रुपए हो गए गायब

हिसार
ऑनलाइन व साइबर क्राइम से बचने के लिए पीएलए निवासी जतिन मुखीजा ने तीन दिन पहले ही अपने खाते से अधिकतम राशि निकलवा ली, मगर साइबर क्राइम करने वाले शातिर व्यक्ति ने मुखीजा के एटीएम कार्ड का क्लॉन बनाया और उस क्लॉन वाले एटीएम कार्ड से पटना के एक बैंक की एटीएम से 29 हजार रुपए की राशि निकाल ली। अब मुखीजा के खाते में मात्र 159 रुपए की शेष हैं।
पीएलए निवासी जतिन मुखीजा की एसआरएम इंडिया नाम से कंपनी है। उन्होंने बताया कि आए दिन साइबर क्राइम की चर्चा होने के चलते उन्होंने दो-तीन दिन पहले ही अपने खाते से अधिकांश राशि निकलवा ली थी और इमरजैंसी के लिए खाते में 29 हजार के करीब की राशि रख ली थी। उन्होंने बताया कि आज सुबह उनके मोबाइल पर उनके खाते से 29 हजार रुपए की नकदी निकलने का मैसेज आया। रविवार का अवकाश होने के चलते उन्होंने तुरंत बैंक के कस्टमर केयर पर कॉल की। कस्टमर केयर यूनिट से उनकी कॉल को इन्वेस्टिगेटिव यूनिट को ट्रांसफर की। यहां जतिन को पता चला कि उनके खाते से जो 29 हजार रुपए की नकदी निकाली गई है, वह पटना के एक बैंक की एटीएम से निकाले गए हैं और यह राशि किसी व्यक्ति ने उनके नाम के एटीएम कार्ड का क्लॉन बनाकर व उस कार्ड का पासवर्ड कैच करके निकाली है।
मुखीजा ने बताया कि इसके बाद आज दोपहर को उनके पास किसी अज्ञात खाते के नंबर से करीबन 350 रुपए निकालने के लिए वनटाइम पासवर्ड भी आया। किसी व्यक्ति ने उनको कॉल कर वह पासवर्ड पूछा, मगर उन्होंने नहीं बताया।

Related posts

पति और नौकर को बंधक बना महिला से गैंगरेप

सड़क निर्माण में घटिया सामग्री लगी तो लोगों ने रोड जाम करके जताया रोष

गोल्ड लोन फर्म के स्टाफ को बंधक बना नकाबपोशों ने लूटा 4 करोड़ का सोना