हिसार

पीटीआई शिक्षकों को देखकर रेस्ट हाऊस छोड़कर भागे शिक्षा मंत्री

हिसार,
यहां के लघु सचिवालय के समक्ष पिछले काफी समय से धरने व क्रमिक अनशन पर बैठे बर्खास्त पीटीआई शिक्षकों व हिसार पहुंचे शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के कार्यक्रम में दिनभर हंगामें की स्थिति रही। कोहली गांव शिक्षा मंत्री के कार्यक्रम में तो हंगामा इतना बढ़ गया कि पुलिस को स्थिति संभालने के लिए हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा और कुछ महिला शिक्षिकाओं को हिरासत में लेकर महिला थाना में भेज दिया।
हुआ यूं कि जिले में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने आए शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर से मिलने के लिए पीटीआई शिक्षकों का समूह हिसार के लोक निर्माण विश्राम गृह पहुंचा लेकिन शिक्षा मंत्री ने मिलने से इंकार कर दिया और पिछले दरवाजे से कार्यक्रम के लिए निकल पड़े। जब पीटीआई शिक्षकों का समूह शिक्षा मंत्री से मिलने कोहली गांव में पहुंचा तो वहां पहले से ही भारी पुलिस बल तैनात था। यहां पर भी इन शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री से मिलने का प्रयास किया लेकिन उन्हें रोक दिया गया। जब शिक्षकों ने विरोध जताते हुए नारेबाजी की तो वहां भारी हंगामा हो गया जिस पर स्थिति संभालने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। आंदोेलनकारियों का तो आरोप है कि पुलिस ने महिला पीटीआई शिक्षकों पर लाठीचार्ज किया तथा उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। यही नहीं पुलिस प्रशासन ने महिला शिक्षिकाओं को शिक्षा मंत्री से मिलने भी नहीं दिया। महिला शिक्षिकाओं को गिरफतार करके हिसार महिला थाने में भिजवा दिया गया।
हरियाणा शारीरिक संघर्ष समिति पुलिस प्रशासन के इस अभद्र व्यवहार की और शिक्षामंत्री की संवेदनहीनता की कड़े शब्दों में निंदा करती हैं। समिति प्रधान विजय सिंह ने कहा कि प्रदेश के शिक्षा मंत्री इतने संवेदनहीन हो गए हैं कि उन्हें पीटीआई शिक्षकों की बात तक सुनने का समय नहीं है।

Related posts

बस स्टेंड के सामने जाम के मूल कारणों पर विचार करे प्रशासन : राजपाल नैन

Jeewan Aadhar Editor Desk

वृद्धा ने बाग के लिए गिरवी रख दिये जेवर व जमीन, दबंगों ने उखाड़ दी पाईप लाईन

न्यू ट्रांसपोर्ट बिल व निजी बसों के खिलाफ 7 अगस्त को रहेगा रोडवेज का चक्का जाम: ग्रेवाल