जींद

फर्जी दस्तावेज के सहारे की 27 साल सरकार नौकरी

जींद,
कंडेला गांव का एक व्यक्ति फर्जी दस्तावेज के सहारे 27 साल से सिंचाई विभाग में नौकरी कर रहा है। गांव के एक व्यक्ति द्वारा विभिन्न विभागों से ली गई जानकारी से इसका खुलासा हुआ है। सदर थाना पुलिस ने इस पर आरोपी बेलदार के खिलाफ गबन व धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कंडेला गांव के अजीत ने सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके गांव का बलजीत वर्ष 1993-94 में सिंचाई विभाग में बेलदार की नौकरी पर लगा था। नौकरी लगते समय बलजीत ने जो दस्तावेज विभाग में जमा कराए उनमें उसके पिता का नाम हरिया था, जबकि उसके पिता का असली नाम दलीप है।

बलजीत के वोट कार्ड, जमीन के कागजात और अन्य संबंधित दस्तावेजों में उसके पिता का दलीप ही है। इसके अलावा उसकी मां बेलपति के वोट कार्ड में भी पति के नाम की जगह हरिया ही लिखा हुआ है। ग्रामीण अजीत का आरोप है कि बलजीत ने जान-बुझकर फर्जी दस्तावेज देकर नौकरी हासिल की थी।

जिस समय बलजीत नौकरी लगा उस दौरान उसकी गांव के सरपंच से वेरिफिकेशन करवाई गई तो इस दौरान सरपंच ने बलजीत का पिता हरिया होने की ही पुष्टि की। लेकिन अन्य जमीनी दस्तावेज में बलजीत के पिता का नाम दलीप लिखा हुआ है।

Related posts

अशोक तंवर हिरासत में, शाह को दिखाने जा रहे थे काले झंडे

Jeewan Aadhar Editor Desk

रोडवेज की बस ने 4 को कुचला, सभी की मौके पर मौत

डंपर ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और उसकी भतीजी को कुचला, दोनों की मौके पर मौत