जींद

इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर 2 युवतियों ने मांगे 1.50 लाख रुपए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जींद,
शहर के सर्राफा बाजार में बुधवार शाम को एक ज्वेलर्स शोरूम पर खुद को इनकम टैक्स ऑफिसर बताकर गहनों का रिकाॅर्ड न होने व आईटीआर न भरने की एवज में 1.50 लाख रुपए की डिमांड करने वाली दो युवतियों को पकड़ा है। दोनों युवतियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर देर शाम तक शहर थाना में भीड़ लगी रही। पुलिस के हवाले की गई युवतियां देर रात तक इनकम टैक्स ऑफिसर होने का कोई पुख्ता दस्तावेज पेश नहीं कर पाई। पुलिस पूछताछ में लगी हुई थी।

सर्राफा बाजार के रवि ज्वेलर्स के संचालक रवि कुमार ने बताया कि बुधवार शाम को 5 बजकर 40 मिनट पर दो युवतियां उनके शाेरूम पर पहुंचीं। एक ने खुद काे इनकम टैक्स विभाग का सहायक कमिश्नर व दूसरी ने इंस्पेक्टर बताया। दोनों ने उससे कहा कि वे दिल्ली से आई हैं और उनकी शिकायत उनके पास पहुंची है।

इस दौरान दोनों ने इनकम टैक्स विभाग का अपना आई कार्ड भी दिखाया। इसके बाद दोनों युवतियों ने अलमारी की तलाशी लेने की बात कही। इसके बाद दोनों ने शौरूम के शटर को बंद करवा दिया और दुकान में लगे सीसीटीवी को भी बंद करने के लिए कहा गया। दोनों अलमारी की तलाशी लेने लगी और उसमें रखे कुछ गहनों के बारे में कहा कि इनका कोई रिकाॅर्ड नहीं है। उसने आईटीआर भी नहीं भरी हुई। इस पर उसे जुर्माना देना होगा।

यदि वह डेढ़ लाख रुपए यहीं पर देता है उसका समाधान कर दिया जाएगा। वरना उसे भारी जुर्माना देना पड़ेगा। इस पर उसे शक हुआ है कि ये युवतियां फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी हो सकती हैं। इस पर उन्होंने अपने भाई को फोन किया और फिर पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों युवतियों को हिरासत में लिया और उन्हें पूछताछ के लिए शहर थाने लाया गया।

शहर थाना प्रभारी रोहताश ढुल ने बताया दोनों युवतियां इनकम टैक्स ऑफिसर हैं या नहीं, इसकी पुलिस पूछताछ में लगी हुई है इनकम टैक्स हेड क्वार्टर से भी मदद ली जा रही है। दोनों युवतियां दिल्ली की रहने वाली हैं। जांच के बाद ही मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

जींद उपचुनाव : इनेलो कल अंतिम दिन करेगी प्रत्याशी की घोषणा

डीसी ने सीएम को रुकने की नहीं दी इजाजत, हाईकोर्ट के आदेश पर रात बीताई मुख्यमंत्री ने—जानें विस्तृत रिपोर्ट

किसानों ने खोद डाला दुष्यंत चौटाला के लिए बनाया गया हेलीपैड

Jeewan Aadhar Editor Desk