हिसार

BJP का स्वच्छता अभियान फोटो खिंचवाने तक रहा सीमित, कुछ ही दूरी पर लगे गंदगी के ढ़ेर नहीं दिखे

आदमपुर (अग्रवाल)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर वीरवार को भाजपा की ओर से आदमपुर के जवाहर नगर में स्वच्छता अभियान चलाया गया लेकिन यह स्वच्छता अभियान सफाई अभियान न बनकर फोटो खिंचवाने तक सीमित रह गया है। पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 20 सितम्बर तक मनाए जा रहे सेवा सप्ताह समारोह के तहत आदमपुर की जवाहर नगर पंचायत में विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रही सोनाली फौगाट व अन्य पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया। लेकिन स्वच्छता अभियान की खिल्ली स्वयं सरकार के नुमाइंदे ही उड़ा रहे है। ऐसा ही नजारा भाजपा के स्वच्छता अभियान के दौरान देखने को मिला जब भाजपा के कई वरिष्ठ नेता जवाहर नगर में फोटो खिंचवाने के लिए इंटरलॉक सडक़ पर झाडू लगा रहे थे जबकि उनके सफाई अभियान के कार्यक्रम से कुछ ही दूरी पर लगे गंदगी के ढ़ेर उन्हें दिखाई ही नहीं दिए। जवाहर नगर व आस पास जगह-जगह पड़े गंदगी के ढ़ेर सरकार व प्रशासन के स्वच्छता अभियान को मुंह चिढ़ा रहे हैं। न कहीं से गंदगी हटाई जा रही है और न ही सफाई व्यवस्था दुरुस्त नजर आ रही है।

गंदगी के ढ़ेर से बनी रहती है बीमारी फैलने की आशंका
आदमपुर व जवाहर नगर में जगह-जगह गंदगी के ढ़ेर में पनप रहे मच्छर व मक्खियों के कारण बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। कचरे से उठती बदबू के कारण लोगों का वहां से निकलना मुश्किल हो गया है। सडक़ों के किनारे गंदगी के ढ़ेर लगे हैं।

पहले चलाया सफाई अभियान बाद में बांटे बैग
जवाहर नगर में सफाई अभियान चलाने के बाद मंडी आदमपुर में बैग वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का लक्ष्य था प्लास्टिक को ना, मोदी जी को हां। इस दौरान भाजपा नेत्री सोनाली फौगाट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व की एक प्रमुख शक्ति बन कर उभरा है। आज पूरा विश्व भारत के नेतृत्व को मान रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं।

Related posts

फसल बीमा योजना के क्लेम सैटलमेंट मामलों को जल्द निपटाएं बीमा कंपनी : उपायुक्त

Jeewan Aadhar Editor Desk

शिक्षा नीति 2019 पर दोबार विचार करे सरकारः एसोसिएशन

Jeewan Aadhar Editor Desk

रूद्र ने गोल्ड मैडल जीतकर हिसार का नाम रोशन किया : हरिहर शर्मा

Jeewan Aadhar Editor Desk