फतेहाबाद

फतेहाबाद में किसानों और व्यापारियों ने किया रोड जाम

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
आज कृषि बिल के विरोध में किसानों और व्यापारियों ने रोड जाम कर अपना विरोध जाहिर किया। फतेहाबाद के लघु सचिवालय के सामने किसानों और व्यापारियों ने घंटों तक रोड जाम रखा। तय कार्यक्रम के अनुसार किसान और व्यापारी फतेहाबाद के अनाज मंडी से नारेबाजी करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे थे। किसानों ने लघु सचिवालय के बाहर सड़क पर रोड जाम किया और सरकार के खिलाफ कृषि बिल को लेकर जमकर नारेबाजी की।

फतेहाबाद में व्यापार मंडल के प्रवक्ता गुरदीप सिंह और किसान नेता चांदीराम ने बताया कि कृषि बिल के विरोध में व्यापारी और किसान एकजुट होकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कृषि बिल का असर किसान और व्यापारी ही नहीं बल्कि आम आदमी की रसोई पर पड़ने वाला है। सरकार ने इस बिल में बड़ी कंपनियों को खाद्य पदार्थों के स्टॉक की इजाजत दे दी है। जिससे फलों और सब्जियों के दाम बढ़ने तय हैं। किसानों और व्यापारियों ने कहा कि कृषि बिल के विरोध में आगामी 25 सितंबर को वह भारत को पूर्ण रूप से बंद रखेंगे और अपना विरोध दर्ज करवाएंगे। जब तक सरकार इस बिल को वापस नहीं लेगी तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। आज उनके द्वारा रोड जाम कर कृषि बिल के खिलाफ विरोध जताया गया है।

वहीं टोहाना क्षेत्र में केंद्र सरकार द्वारा लागू किए जा रहे थे तीन अध्यदेशो के खिलाफ गांव कन्हडी व समैंन के किसानों ने नेशनल हाईवे 148बी को जाम कर दिया तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। यह नेशनल हाईवे हिसार को चंडीगढ़ से जोड़ता है जिसके चलते वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। इस दौरान किसानों ने सरकार पर जबरन तीन अध्यादेश थोपने का आरोप लगाया तथा कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नही होती किसानों का प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं प्रशासन ने हिसार रोड पर चलने वाली सभी रोडवेज बसों को बंद कर दिया तथा निजी वाहनों का रूट बदलकर उन्हें अन्य गांव के रास्ते अपने गंतव्य भेज दिया गया।

Related posts

फतेहाबाद में दिन—दहाड़े लूट, पिस्तौल के दम पर साढ़े 4 लाख रुपए लूट बदमाश हुए फरार

शहर की 2 चिटफंड कंपनियों का रिकॉर्ड पुलिस ने किया तलब, डायरेक्ट सेलिंग के नाम पर लोगों के पैसे डबल करने का झांसा देने का आरोप

फ्यूचर मेकर : कोर्ट ने की राधेश्याम की जामनत याचिका खारिज