जींद

पिता ने जहां गंवाई टांग..उसी स्थान पर बेटे ने गंवा दी जान

जींद,
हांसी रोड पर इंडस्ट्रियल एरिया के पास बुधवार सुबह सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। यहां बाइक पर सवार युवक को एक ट्रक ने रौंद दिया। हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने मौके पर ही जाम लगाकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। इनका कहना है कि यहां तीखा मोड़ होने के कारण लंबे समय से ब्रेकर बनाए जाने की मांग की जा रही है, लेकिन इस पर ध्यान ही नहीं दिया जा रहा। इसी के चलते यहां आए दिन कोई न कोई हादसा होता ही रहता है। आज मारे गए युवक के पिता को भी कुछ महीने पहले यहीं पर एक हादसे में अपनी टांग गंवानी पड़ी थी।

मृतक की पहचान जलालपुर के अमरजीत के रूप में हुई है। किसी काम के सिलसिले में युवक सुबह बाइक पर जींद आ रहा था। जैसे ही गांव के लिंक मार्ग से हांसी रोड पर पहुंचा, इसी दौरान तेज रफ्तार ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने शव को रखकर सड़क जाम कर दी।

लोगों का कहना है कि जींद-हांसी मार्ग पर वाहन खूब तेज रफ्तार से चलते हैं और उनके गांव की तरफ से आने वाले लिंक मार्ग पर तीखा मोड़ है। न तो गांव की तरफ से आने वाले को हाईवे के वाहन दिखाई देते हैं और न ही हाईवे से निकल रहे वाहन चालकों को गांव से निकलता व्यक्ति ही नजर पड़ता है। इस कारण यहां पर हादसे बढ़ गए हैं। प्रशासन से कई बार यहां पर ब्रेकर बनाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन हर बार आश्वासन दिया जाता है।

प्रदर्शनकारियों में शामिल युवक कपिल ने बताया कि यह मोड उनके गांव के लोगों के लिए कई बार जानलेवा साबित हो चुका है। यहां गांव के 10 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब दो दर्जन लोग घायल हो चुके हैं। चार-पांच महीने पहले अमरजीत के पिता बलवान भी काम के सिलसिले में जींद जा रहा था तो वाहन टक्कर की वजह से बलवान ने अपनी एक टांग खो दी। इसके बाद अमरजीत ही परिवार का कमाने वाला बचा था। उसकी भी आज हादसे में ही जान चली गई।

Related posts

दिग्विजय सिंह चौटाला को मिला कप—प्लेट का निशान

इनेलो से विधायक रहे डा. हरिचंद मिड्ढा का बेटा भाजपा में शामिल

हर वर्ग के लिए निराशाजनक रहा भाजपा शासन : कुलदीप बिश्नोई