हिसार

नीट 2020 टॉपर निखिल मेहता के साथ विजन नीट के छात्रों ने जश्न मनाया

बायोलॉजी के गुरु जी के नुगास के छात्र निखिल ने नीट के बायोलॉजी में 360 में से 340 अंक प्राप्त करके इतिहास रचा

हिसार,
नीट 2020 एग्जाम में हिसार के निखिल मेहता ने 720 में से 666 अंक प्राप्त करके हिसार का नाम रोशन करते हुए नया इतिहास रचने का काम किया है। निखिल मेहता ने नीट के एग्जाम में बायोलॉजी में 360 में से 340 अंक प्राप्त करके अपने गुरु जीके नुगास को पूरे हरियाणा में प्रसिद्ध कर दिया। नुगास वही गुरु हैं जिन्होंने मनीष जागड़ा को हरियाणा पीएमटी में प्रथम रैंक देकर सबको चौंका दिया था। इस शानदार सफलता के लिए हरियाणा के पहले स्पेशल मेडिकल कोचिंग सेंटर विजन नीट के विद्यार्थियों ने आज अपने गुरु जी के नुगास को बधाई दी और उनके साथ निखिल मेहता को शुभकामनाएं देते हुए जोरदार स्वागत कर अपनी खुशी का इजहार किया। विद्यार्थियों ने कहा कि हम सभी को गर्व है कि आज हम सब विजन नीट में ऐसे गुरु के मार्गदर्शन में पढ़ रहे जिनके हाथ मे हमारा भविष्य सुरक्षित है।
उल्लेखनीय है कि विजन नीट में देश के टॉप फेकल्टी से बच्चों को पढ़वाया जाता बायोलॉजी के जीके नुगास, फिजिक्स के गुरु आईआईटी कानपुर से बीटैक की उपाधि प्राप्त इंजीनयर आयुष कुमार जो कोटा से है इनके साथ कैमस्ट्री के इंजीनयर चंदन चावला और इंजीनयर राम जो आईआईटी दिल्ली से बीटैक की उपाधि प्राप्त हैं जो नीट एग्जाम में प्रथम रैंक देकर देश मे कृतिमान हासिल कर चुके है। विजन नीट के मैनेजिंग डायरेक्टर सुजीत कुमार ने बताया कि विजन नीट में केवल मेडिकल के स्टूडेंट को स्पेशल कोचिंग दी जाती है। ऐसा करने वाला विजन नीट हरियाणा का पहला कोचिंग सेंटर है।

नीट में टॉप रैंक हासिल करने वाले निखिल मेहता ने सफलता के लिए 8 टिप्स
1. गुरु पर विस्वास करे जो वो टिप्स देते है काफी है सफलता के लिए
2. हिसार में स्पेसल कोचिंग का होना और उसमें तीनो सब्जेक्ट के टॉप फेकल्टी का होना अपने आप मे अबुजा जिसका नाम विजन नीट जिसमे हमारे गुरु बायोलॉजी के जीके नुगास भी बच्चों को पढ़ा रहे है
3. स्ट्रेस दूर करने के लिए गुरुओ से शेयर करे अपनी बात और अपनी दिक्कतो को
4. रेगुलर टेस्ट देकर बढ़ा कांफिडेंस लेवल
5. स्टडी के दौरान सोशल साइट्स से बनाई दूरी
6. रिविजन पर फोकस कर पाई सफलता श्रेय बायोलॉजी का जो 360 में 340 अंक मिला
7. रोज 8 से 9 घण्टे स्टडी, रेगुलर टेस्ट से खुद को करते रहे एनालाइज
8. विजन नीट हिसार में मिला मार्गदर्शन

Related posts

काजला धाम का कार्यक्रम 27 को टोहाना में

जिला बाल कल्याण परिषद ने विभिन्न जगहों पर कोविड-19 सेफ्टी किट का वितरण किया

हिसार : नाबालिग की दर्दनाक हत्या, शव को तेजाब से जलाया, पैर का काटा पंजा