हिसार

हजारों किसानों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे पर प्रदर्शन करने के लिये हिसार से कूच किया

चारों टोल फ्री रखने के साथ हजारों किसानों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे पर प्रदर्शन करने के लिये हिसार से कूच किया

हिसार,
अखिल भारतीय किसान, मजदूर समन्वय संघर्ष समिति के आह्वान पर लगातार तीसरे दिन भी जिले के चारों टोल प्लाजा पर किसानों, मजदूरों व अन्य संगठनों के सहयोग से धरना-प्रदर्शन जारी रहा। आज भी हजारों वाहनों को हर टोल से फ्री में गुजारा गया। तीन दिनों तक टोल फ्री रखने से जनता को करोड़ों का फायदा हुआ। टोलों पर प्रदर्शन के साथ ही आज सैंकड़ों वाहनों में सवार होकर हजारों किसानों ने दिल्ली जयपुर हाईवे पर प्रदर्शन करने के लिये हिसार जिले के विभिन्न स्थानों से कूच किया।
चौधरीवास टोल से किसान सभा के जिला प्रधान शमशेर सिंह नम्बरदार, राज्य सचिव दयानंद पूनिया, प्रेस सचिव सूबेसिंह बूरा, राजकुमार ठोलेदार, रमेश मिरकां आदि ने लगभग 30 टे्रक्टरों व अन्य वाहनों को झंडी दिखाकर दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित सांझापुर बॉर्डर के लिए रवाना किया। इस जत्थे का नेतृत्व बालसमंद तहसील के प्रधान कृष्ण गावड़ व रामानंद यादव कर रहे हैं। इसके साथ आज जिस वक्त प्रधानमंत्री मन की बात कार्यक्रम में बोल रहे थे तो सैंकड़ों किसानों ने पूर्व कर्मचारी नेता सुभाष कौशिक के नेतृत्व में बर्तन बजाकर उनकी बात का उपहास उड़ाया।
दिल्ली-जयपुर हाईवे जाने की कड़ी में अन्य कई स्थानों से भी सैंकड़ों वाहन रवाना हुए। इनमें अग्रोहा ब्लॉक व आजाद नगर ब्लॉक से गये वाहनों को जिला प्रधान शमशेर सिंह नम्बरदार, सूबेसिंह बूरा, राजकुमार ठोलेदार, सतबीर पूनिया, दिलबाग हुड्डा, विजय जागलान, राजीव पातड़ आदि ने झंडी दिखाकर रवाना किया। यहां से करीब 50 वाहन रवाना हुए। इसी तरह हांसी से प्रदीप ढुल, सुखपाल पुट्ठी, प्रतापसिंह बड़छप्पर, रोहतास ढंढेरी व सतीश चेयरमैन के नेतृत्व में किसान रवाना हुए। आदमपुर से सतबीर धायल के नेतृत्व में, बरवाला व उकलाना से दयानंद ढुकिया व रिछपाल कड़वासरा के नेतृत्व में किसान रवाना हुए। प्रेस सचिव सूबेसिंह बूरा ने कहा कि सांझापुर बॉर्डर पर जाने वाले किसान अपने साथ छह महीने का राशन व अन्य खाद्य सामग्री, रहने व सोने का सभी इंतजाम करके गये हैं। बूरा ने बताया कि हिसार जिले से लगभग 180 वाहन आज सांझापुरा बॉर्डर के लिय रवाना हुए।

Related posts

जगाण : बुजुर्ग की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 85 लोगों के लिए सैंपल

30 दिसंबर 2018 : हिसार में हाने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : गाड़ी खरीद मामले में बड़ा गेम, पुरानी गाड़ी खरीद अवैध धंधे में लगाई, पुराना मालिक परेशान