हिसार

नगर निगम के खिलाफ अनिल महला ने डीसी कैंप कार्यालय के समक्ष दिया धरना

वाहनों की आवाजाही के चलते दुर्घटना न हो, इसलिए किया बैनर लगाने से परहेज

हिसार,
नगर निगम क्षेत्र से अवैध कब्जे व अतिक्रमण व अवैध कब्जे हटवाने की मांग पर आंदोलन चला रहे सांझा मोर्चा के अध्यक्ष अनिल महला ने मंगलवार को उपायुक्त कैंप कार्यालय के समक्ष धरना दिया। हाइवे पर वाहनों की आवाजाही होने के कारण कोई दुर्घटना न हो, इसलिए उन्होंने धरनास्थल पर बैनर लगाने से भी परहेज किया। बुधवार को वे आयुक्त कैंप कार्यालय के समक्ष धरना देंगे।
धरने पर बैठे अनिल महला ने कहा कि नगर निगम में भ्रष्टाचार का बोलबाला है और अधिकारी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। आयुक्त के आश्वासन व निगम अधिकारियों को निर्देश देने के बावजूद निगम अधिकारियों ने कोई कार्रवाही नहीं की। उन्होंने कहा कि 22 जून से हर कार्यदिवस वे निगम कार्यालय के समक्ष धरना दे रहे हैं लेकिन अब हर मंगलवार को उपायुक्त कैंप कार्यालय के समक्ष व बुधवार को आयुक्त कार्यालय के समक्ष धरना दिया जाएगा और यह धरना तब तक जारी रहेगा, जब तक अधिकारी नगर निगम क्षेत्र से अवैध कब्जे व अतिक्रमण हटवाने की हिम्मत नहीं जुटा पाते।
धरने पर बैठे अनिल महला ने मांग की कि नगर निगम क्षेत्र से अवैध कब्जे व अवैध निर्माण हटाए जाएं, बच्चों की शमशाम भूमि को समतल करवाया जाए, सड़कों से जनरेटर हटवाए जाए, राजगुरु मार्किट सहित अन्य व्यस्त बाजारों से जैसे पटेल नगर, डीसी कॉलोनी, एमसी कॉलोनी आदि क्षेत्रों से अतिक्रमण हटवाए जाएं, तहबाजारी टीम को ड्यूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस बल उपलब्ध करवाया जाए, चालान की राशि पहली बार 5000, दूसरी बार 10000 रुपए व तीसरी बार दुकानदार के साथ—साथ मार्किट प्रधान व सचिव के खिलाफ केस दर्ज करवाने की शक्ति प्रदान की जाए, कुचिया बस्ती से सम्पूर्ण रूप से अतिक्रमण हटवाकर जनता के लिए 24 घंटे रास्ता खोला जाए, बीकानेर चौक व जिंदल चौक की ग्रीन बेल्ट से अतिक्रमण हटवाकर चारदीवारी का निर्माण करवाया जाए, मॉडल टाउन जो कि टीपीसी स्कीम के तहत रिहायशी कॉलोनी है, में अवैध रूप से कर्मिशियल इमारतों की जांच करवाई जाए व सेक्टरों के सफाई के टैंडर व कार्य की जांच करवाई जाए।

Related posts

एसएचओ के आश्वासन के बाद भी आरोपियों के खिलाफ नहीं हुई कार्यवाही : यूनियन

हरियाणा कला परिषद के हिसार जोन के कार्यालय का उद्घाटन 18 को : सोनाली

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर में जरुरतमंदों को दी रजाईयां