हिसार

आजाद नगर में छापा मारकर भारी मात्रा में रसगुल्ले व गुलाब जामुन नष्ट करवाए

टीम ने लिए सैंपल, रसगुल्ले व गुलाब जामुन पर भिनभिना रही थी मक्खियां

हिसार,
सीएम फ्लाइंग ने आजाद नगर स्थित रसगुल्ले बनाने वाले फैक्ट्री पर छापा मारा और वहां भारी मात्रा में बने हुए रसगुल्ले व गुलाब जामुन के सैंपल लिए। टीम ने पाया कि रसगुल्ले व गुलाम जामुन पर मक्खियां भिनभिना रही है। टीम ने सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भिजवाए वहीं बरामद मिठाई को गड्डों में नष्ट करवाया।
सीएम फ्लाइंग की टीम वीरवार को आजाद नगर स्थित एक फैक्ट्री में पहुंची और मिठाई के सैंपल लेने शुरू कर दिए। टीम को देखकर फैक्ट्री में काम कर रहे लोगों में अफरा—तफरी मच गई। टीम ने देखा कि फैक्ट्री में स्टोर करके रखे गए गुलाम जामुन व रसगुल्लों में मक्खियां भिनभिना रही है। टीम ने फैक्ट्री से बरामद लगभग 5 क्विंटल से ज्यादा रसगुल्ले व गुलाब जामुन के सैंपल लेकर उन्हें मौके पर ही नष्ट करवा दिया।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. अरविंद्र जीत ने कहाा कि इस संबंध में काफी दिनों से शिकायतें मिल रही थी। त्यौहार के सीजन को देखते हुए बहुत से लोग जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करते हुए भारी मात्रा में मिठाई बनाकर रख लेते हैं और उनकी संभाल भी नहीं करते, जिस वजह सेे उनमें मक्खियां तक गिर जाती है। उन्होंने कहा कि इस तरह किसी दुकानदार या फैक्ट्री मालिक को जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। जनता को भी चाहिए कि वह मिठाई की पूरी जांच पड़ताल करके ही खरीदें। इससे पहले बुधवार को भी सीएम फ्लाइंग की टीम ने बरवाला में एक फैक्ट्री पर छापा मारकर वहां से भी भारी मात्रा में रसगुल्ले व गुलाम जामुन के सैंपल लेकर उन्हें नष्ट करवाया था।

Related posts

अवैध पिस्तोल रखने का शौंक पड़ा भारी, कोर्ट ने भेजा जेल

अखिल भारतीय सेवा संघ की वार्षिक बैठक आयोजित, नई नियुक्तियां भी की गई

भाई ने भाई की हत्या कर खाली मैदान में जलाया शव , कुत्तों ने नोंचा