हिसार

शहीदों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता : डीएसपी

एसपी के निर्देशों पर पुलिस अधिकारियों ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

हांसी,
शहादत युगों-युगों तक याद रखी जाती हैं। हम रहें न रहें लेकिन वतन पर मिटने वालों की शहादत को हमेशा नमन किया जाता रहा है और किया जाता रहेगा। शहीदों की शहादत को कभी भी भुलाया नहीं जाएगा।
यह बात उप पुलिस अधीक्षक विनोद शंकर व कल्याण निरक्षक पुष्पा देवी ने गांव भाटोल जाटान निवासी शहीद जस्सा राम को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कही। जुलाई 1987 को गांव दरियापुर के पास उग्रवादियों से लड़ते हुए भाटोल जाटान निवासी सिपाही जस्सा राम ने अपनी मातृभूमि की रक्षा करते हुए शहादत दे दी थी। उनकी याद में आज उनके गांव भाटोल जाटान में स्कूल में जहां पर शहीद जस्सा राम ने पढ़ाई की थी वहां फोटो लगाई गई व एक प्रदर्शनी लगाई गई। इस अवसर पर स्कूल में कार्यक्रम आयोजित करके शहीद की पत्नी को कंबल आदि भेट किये गए।
एक अन्य शहीद चानौत निवासी टेकराम भी गांव बागनवाला में पुलिस व ग्रामीणों के साथ मुठभेड़ में फरवरी सन 2002 में शहीद हो गए थे। शहीद की प्रतिमा लगाई गई व गांव के स्कूल में जहां शहीद की पढ़ाई हुई थी वहां पर जाकर उप पुलिस अधीक्षक विनोद शंकर व कल्याण निरीक्षक पुष्पा देवी ने जा कर शहीद की पत्नी को कम्बल आदि भेट करके शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप पुलिस अधीक्षक विनोद शंकर ने कहा कि पुलिस का जवान हमेशा अपने कर्तव्य का निर्वाह करता हुआ अपनी ड्यूटी को पूरा करता है। भले ही उसके सामने किसी भी प्रकार की परेशानी व चुनौतियां क्यों न आएं। यहां तक कि वह अपनी जान की बाजी लगाकर देशवासियों की रक्षा करने के लिए हर समय तत्पर रहता है। हमारे दोनों जवानों ने भी अपनी ड्यूटी को करते हुए अपनी जान देश के लिए न्यौछावर कर दी। युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेकर देशसेवा के लिए आगे आना चाहिए।

Related posts

वार्ड 13 के क्वारंटाइन क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की घर-घर की जाएगी सप्लाई, विक्रेता निर्धारित किऐ

भगवान परशुराम जन सेवा समिति ने क्रांतिकारी लाला लाजपत राय को याद किया

हवा—हवाई सीएम है मनोहर लाल खट्टर—केजरीवाल