हिसार

एसपी ने निगम व अन्य अधिकारियों के साथ जांची राजगुरू मार्केट की व्यवस्था

30 नवम्बर तक चलेगा अभियान, मास्क न लगाने वाले रहेंगे निशाने पर

त्योहारी सीजन में जगह—जगह तैनात रहेगी पुलिस, ट्रेफिक प्लॉन की रिहर्सल होगी

हिसार,
शहर की यातायात व्यवस्था जांचकर इसे दुरूस्त करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने नगर निगम व पुलिस अधिकाारियों के साथ शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। उनके साथ नगर निगम आयुक्त अशोक गर्ग, उप पुलिस अधीक्षक जोगिंद्र शर्मा व ट्रेफिक थाना प्रभारी के अलावा अन्य अधिकारी भी थे। उन्होंने शहर के सबसे व्यस्त राजगुरु मार्केट का दौरा कर यातायात व्यवस्था का निरीक्षण किया।
पुलिस अधीक्षक ने उप पुलिस अधीक्षक जोगिंद्र शर्मा व थाना प्रबंधक को आने वाले त्योहारी समय को देखते हुए बाजारों में बढ़ने वाली भीड़ के दृष्टिगत राजगुरु मार्केट में आने वाले नागरिकों की सुविधा के अनुसार यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने 7 से 14 नवंबर तक राजगुरु मार्केट में प्रवेश द्वारों पर चार पहिया वाहनों की आवाजाही पर सम्पूर्ण पाबन्दी लगाने के लिए नाकाबंदी करने व शंकरी गलियों के प्रवेश द्वारों पर गली के बीच में एक लोहे का पाइप लगा वाहनों को आवाजाही को अवरूद्ध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि त्योहार के समय में राजगुरु मार्केट की यातायात व्यवस्था को और सुचारू रूप से चलाने के लिए दीपावली से पहले ट्रैफिक पुलिस द्वारा बनाए गए ट्रैफिक प्लान की रिहर्सल की जाएगी और यातायात व्यवस्था में आने वाली कमियों को दूर किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने राजगुरु मार्केट के दुकानदारों व व्यापारियों के साथ भी यातायात व्यवस्था की लेकर विचार विमर्श किया व उनके द्वारा दिए गए सुझावों पर गौर किया। उन्होंने कोरोना महामारी के चलते मास्क पहनने को लेकर व्यापारियों से अपील की कि वे खुद भी मास्क का प्रयोग करें व खरीददारी करने आने वाले नागरिकों को भी प्रोत्साहित करें।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि त्योहारी सीजन में मार्केट में भीड़ और अधिक बढ़ जाती है जिसके चलते असामाजिक व शरारती तत्वों द्वारा अपराध करने की संभावनाएं बढ़ जाती है। इसके लिए पुलिस ने शहर थाना प्रभारी व ट्रैफिक थाना प्रबंधक को पीसीआर, राइडर व पैदल गस्त बढ़ाने के भी निर्देश दिए है। इसके अलावा मार्केट में पुलिस मौजूद रहेगी व चोर, उचक्कों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। नगर निगम आयुक्त अशोक गर्ग ने पुलिस अधीक्षक की सलाह पर कहा कि दूर से राजगुरु मार्केट आने वाले नागरिकों की सुविधा के लिए नगर निगम द्वारा उचित स्थान पर पेड पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी।
पुलिस अधीक्षक ने दुकानदारों व व्यापारियों से अपील की है कि वे त्योहारी समय में दुपहिया वाहन का प्रयोग करें ताकि मार्केट में यातायात व्यवस्था बताने रखने में सहयोग मिले। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार कोरोना महामारी के संबंध मास्क पहनेने के निर्देशों की पालना करवाने के लिए 30 अक्टूबर से 30 नवंबर तक एक विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत बिना मास्क पहने बाहर निकलने वाले नागरिकों के चालान किए जाएंगे और चालान की राशि नहीं जमा करवाने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। अभियान के तहत बिना मास्क घूमने वालों के खिलाफ कार्यवाही के लिए जिला पुलिस की 60 टीमों का गठन किया गया है।

Related posts

आए दिन हो रही वारदातों से व्यापारियों में रोष : गर्ग

हठधर्मिता अपनाकर मुख्यालय आदेशों को धत्ता बता रहे रोडवेज महाप्रबंधक : तालमेल कमेटी

बिजली क्षेत्र के निजीकरण से बढ़ेगी महंगाई और बेरोजगारी : दलीप सोनी