हिसार

कोविड-19 वेक्सीनेशन कार्यक्रम बारे उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ली बैठक

व्यापक कार्य योजना तैयार करने के दिए निर्देश

हिसार,
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा है कि स्वास्थ्य व अन्य सभी संबंधित विभाग कोविड-19 वेक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर व्यापक कार्य योजना तैयार करें। इस संबंध में गठित जिला टास्क फोर्स तथा ब्लॉक टास्क फोर्स सभी प्रंबंध पहले से ही सुनिश्चित कर लें।
उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रही थी। कोविड-19 को लेकर जारी विभिन्न दिशा-निर्देशों की अनुपालना बारे उपायुक्त ने कहा कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से पंजीकृत सभी निजी अस्पताल व नर्सिंग होम अपना डाटा जल्द से जल्द एक्सल सीट में भरकर दें। एक्सल सीट में डाटा को ड्राप-डाउन मैन्यू से सलैक्ट किया जाना है न कि मैन्यूवल टाईप किया जाना है। अभी जो डाटा दिया जा रहा है उसमें इस प्रकार की तकनीकी खामियां आ रही है, जिससे फाईल पोर्टल पर अपलोड नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि सभी अस्पताल संबंधित क्षेत्र का पिन कोड अवश्य दें और यदि अस्पताल प्रशासन द्वारा स्टाफ को आईडी जारी की गई है तो उसे भी जरूर दर्शाया जाए।
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि कोविड-19 वेक्सीनेशन कार्यक्रम के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा विकसित को-विन सॉफ्टवेयर का टेस्ट सबसे पहले हरियाणा सहित दो राज्यों में किया जाएगा। बैठक के दौरान विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों के डॉक्टर एवं संचालक भी लाईव जुड़े थे। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त अनीश यादव, सीएमओ डॉ. रत्ना भारती, डॉ. जितेंद्र शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related posts

4 अक्टूबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

लॉकडाउन तक जरूररतमंद के लिए खाना पैकेट वितरण रसोई का काम जारी रहेगा : बजरंग गर्ग

कोरोना से बचाव में योग की भूमिका अह्म : केपी सिंह