हिसार

आदमपुर में किसानों ने अंबानी, अडाणी व केंद्र सरकार के फूंके पुतले

आदमपुर(अग्रवाल)
आदमपुर के क्रांति चौक पर अखिल भारतीय किसान सभा तहसील कमेटी आदमपुर ने शनिवार को अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर देश के पूंजीपतियों व केंद्र सरकार का पुतला फूंका। प्रदर्शन के दौरान करीब आधे घंटे तक क्रांति चौक पर जाम की स्थिति बन गई। आलम यह था कि दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतार लग गई। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के आदमपुर थाने से पुलिस बल तैनात रहा।

प्रदर्शन को संबोधित करते हुए जिला सचिव सतवीर धायल, तहसील प्रधान भूपसिंह बिजारणिया, कार्यवाहक प्रधान नरषोतम मेजर, प्रजापति समाज के प्रधान सुरेश कोहली, रघुवीर मंडेरणा, संदीप धीरणवास, सतीश बैनीवाल, विनोद खिलेरी, ओमविष्णु बैनीवाल, जगत सिंह बैनीवाल आदि ने कहा कि यह तीनों काले कानून हमारी आने वाली पीढिय़ों को बर्बाद कर देंगे एवं भविष्य का भारत बड़ी कंपनियों का गुलाम होगा। अत: अभी आंदोलन तेज करते हुए हमें सजग होने की जरूरत है सरकार पर दबाव बनाने की जरूरत है अगर हम अभी भी नहीं जागे तो हमारी आने वाली पीढिय़ां हमें कभी माफ नहीं करेगी।

बाद में नारेबाजी करते हुए किसानों ने जुलूस की शक्ल में अनाज मंडी में चल रही व्यापार मंडल की बैठक में शिरकत की जहां व्यापार मंडल ने किसानों का पूर्ण समर्थन किया। इस मौके पर अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन के हलका प्रभारी सुरेश गोदारा, विनोद खिलेरी, मोहित, विष्णु, मक्खन खिचड़, प्रेम कुमार, विश्वामित्र भांभू, ब्लॉक समिति सदस्य सतपाल चूलियन, शेखर, कमलेश, दीपचंद सहित अनेक किसान मौजूद रहे। आदमपुुर के अलावा गांव चूली कलां व चूली खुर्द में किसानों ने केंद्र सरकार के पुतले दहन किए। इसके बाद किसानों ने दिल्ली कूच किया।

Related posts

दिव्यांग व उसकी पत्नी पर जानलेवा हमला, परिजनों पर ही लगाया आरोप

पीएनबी के चीफ मैनेजर आरके सिन्हा हुए सेवानिवृत्त

प्रभु की कृपा से अच्छे कार्य करके राष्ट्र व जनता की सेवा करनी चाहिए : बजरंग गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk