हिसार

ग्राम पंचायत तलवंडी राणा ने विधायक सिहाग को मौका दिखाकर की वैकल्पिक मार्ग दिलाने की मांग

एयरपोर्ट के चलते हिसार बरवाला हाइवे को किया जा रहा है बंद, तलवंडी राणा व आसपास के गांवों को हिसार पहुंचने में होगी भारी परेशानी

हिसार,
ग्राम पंचायत तलवंडी राणा के सरपंच प्रतिनिधि ओ.पी. कोहली व आसपास के गांवों के सरपंचों व ग्रामीणों ने बरवाला के विधायक जोगीराम सिहाग के समक्ष एयरपोर्ट के निर्माण के चलते बंद हो रहे मुख्य हाईवे मार्ग के स्थान पर वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध कराए जाने की मांग की। ग्रामीणों ने विधायक को मौका दिखाने के लिए विशेष रूप से आमंत्रित किया और वे मौका देखने पहुंचे। नक्शा देखने के साथ-साथ उन्होंने मौके पर जाकर भी परिस्थितियों का जायजा लिया। ग्रामीणों ने उन्हें वैकल्पिक मार्ग का नक्शा भी दिया। विधायक जोगीराम सिहाग ने ग्रामीणों को आवाज को विधानसभा में उठाने के साथ-साथ वैकल्पिक मार्ग दिलाने के लिए पूरे प्रयास करने की बात कही।
ओ.पी. कोहली ने विधायक को बताया कि तलवंडी राणा, जुगलान, बीड़ बबरान, धिकताना, बुगाना, बहबलपुर, बाड्डो पट्टी, खेड़ी बरकी, मारबल सिटी, सरसौद, बिछपड़ी व बरवाला, उकलाना तक के गांवों से हिसार तक हजारों वाहनों का आवागमन रहता है। मुख्य मार्ग के बंद हो जाने से इन गांवों के वासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा और उन्हें रोजाना राजगढ़ हाईवे से लगभग 12 किलोमीटर घूमकर हिसार पहुंचना पड़ेगा। इसके लिए सरकार को वैकल्पिक मार्ग जो कि राणा माइनर से हिसार जलघर माइनर की तरफ हिसार से दिल्ली रोड पर करीब 6 किलोमीटर की दूरी पड़ती है और जो एयरपोर्ट से बाहर सरकारी जमीन से हरियाणा कुरुक्षेत्र गऊशाला के साथ से हिसार-दिल्ली रोड पर निकलता है और यही सबसे नजदीकी रोड भी लगता है, ग्रामीणों को दिया जाए।
कोहली ने बताया कि मुख्य मार्ग को बंद करने की कार्यवाही तो सरकार ने शुरू कर दी है लेकिन साथ लगते गांवों के लिए वैकल्पिक मार्ग की कोई व्यवस्था नहीं की। इससे उपरोक्त गावों के लोगों को शारीरिक व मानसिक पीड़ा के साथ-साथ आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। उपरोक्त गांवों के लोग जिनमें विद्यार्थियों, खिलाडिय़ों, मजदूर, व्यापारी, किसान, महिलाओं और छात्राओं व आमजन को काफी परेशानियों का सामना रोजाना इस लंबी दूरी होने की वजह से करना पड़ेगा। इसके अलावा एक और बात ध्यान देने योग्य है कि सरकार की हिदायत के अनुसार एन.एच. 52 हिसार राजगढ़ रोड जो सिरसा रोड पर निकलता है, इस सडक़ से 12 किलोमीटर अतिरिक्त दूरी उपरोक्त गांवों को तय करनी पड़ेगी जिससे उक्त गांववसियों के समय, पैसे की बर्बादी तो होगी ही उन्हें शारीरिक व मानसिक पीड़ा का सामना भी करना पड़ेगा। इसलिए उक्त गांव वासियों की जायज मांग को देखते हुए उन्हें राणा माइनर से हरियाणा कुरुक्षेत्र गऊशाला तक वैकल्पिक मार्ग प्रदान किया जाए।
विधायक जोगीराम सिहाग ने ग्रामीणों की समस्या के समाधान का पूरा आश्वासन दिया। इस मौके पर बीड़ बबरान सरपंच मानविंद्र सिंह, भूतपूर्व सरपंच उमेद सिंह, भूतपूर्व सरपंच धर्मपाल सिवाच, महेंद्र कोहली, राधेश्याम नंबरदार, मास्टर सूबे सिंह सिराधना, पूर्व सरपंच जुगलान बलजीत सिवाच, पंच त्रिलोक, पंच जयपाल गुरी, पंच ईश्वर, सत्यवान चोपड़ा, महावीर बटार, डॉ. सीताराम, महावीर जांगड़ा, कृष्ण सैन, रामदास सैन, एडवोकेट मनोज कोहली, महासिंह कोहली सहित तलवंडी राणा व आस-पास के गांवों के अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Related posts

महिलाओं को आत्मनिर्भरता के लिए लोकल के साथ वोकल होना जरूरी

प्लॉटों के लिए बोली नहीं लगाएंगे डेयरी संचालक : एसोसिएशन

गैस पाईप लाईन से परेशान ग्रामीणों ने किया लघु सचिवालय के समक्ष प्रदर्शन

Jeewan Aadhar Editor Desk