हिसार

सेक्टर 33 में लगे गंदगी के ढ़ेर, सेक्टरवासी परेशान

सेक्टर 33 आरडब्ल्यूए ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को दिया 7 दिन का अल्टीमेटम

हिसार,
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के अधिकारियों की लापरवाही के चलते सेक्टर 33 में गंदगी के ढ़ेर लग गए हैं, लेकिन प्राधिकरण इसको लेकर कोई भी ठोस कदम नहीं उठा रहा है। प्राधिकरण की उदासीनता के चलते सेक्टरवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सेक्टर की वेलफेयर एसोसिएशन ने एचएसवीपी प्रशासन को ज्ञापन सौंप कर सेक्टर में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने की मांग की है और इसको लेकर एसोसिएशन ने एचएसवीपी प्रशासक को 7 दिन का अल्टीमेटम दिया है।
सेक्टर आरडब्ल्यूए के प्रधान राजपाल नैन ने बताया कि सेक्टर 33 में दीवाली के बाद घरों से कूड़ा उठाने वाले की व्यवस्था बंद है और एचएसवीपी अब इस व्यवस्था को दोबारा से शुरू करने को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। उन्होंने बताया कि इसको लेकर एसोसिएशन ने पहले भी कई बार लिखित व मौखिक रूप से एचएसवीपी प्रशासन से गुहार लगा चुकी है, लेकिन इसको लेकर कोई कार्यवाही नहीं की गई। उन्होंने बताया कि आज एक बार पुन: एसोसिएशन प्रतिनिधिमंडल ने एचएसवीपी के सम्पदा अधिकारी वेद प्रकाश बैनीवाल व प्रशासक अमरजीत मान से मिलकर समस्या को उठाया और इसके समाधान की मांग की। उन्होंने कहा कि एक ओर तो सरकार स्वच्छता अभियान चला रही है और वहीं दूसरी ओर सरकार के विभाग ही स्वच्छ भारत अभियान की धज्जियां उड़ा रहे हैं। सेक्टर में गंदगी के ढ़ेर लगे हुए हैं और इसके चलते बीमारियां फैलने की भी आशंका उत्पन्न हो गई है।
राजपाल नैन ने बताया कि एसोसिएशन ने एचएसवीपी अधिकारियों को नोटिस दिया है कि अगर एक सप्ताह के अन्दर कूड़ा उठाने की व्यवस्था नहीं की गई तो सभी सेक्टर वासी अपने-अपने घरों का कूड़ा उठाकर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यालय पर डाल कर धरना व प्रदर्शन करेंगे जिसकी जिम्मेदारी प्राधिकरण प्रशासन की होगी। अधिकारियों से मिलने वाले एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल में सचिव मास्टर रोहतास मेहरा, उपप्रधान आशीष गुप्ता व डाक्टर ललित श्योराण आदि भी शामिल थे।

Related posts

श्याम स्तुति…ऐसी मस्ती कहां मिलेगी श्याम नाम संग जी ले, पर झूमे श्रद्धालु

आदमपुर की शिव कॉलोनी में युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

Jeewan Aadhar Editor Desk

राहगीरी में दिखी श्रीकृष्ण भक्ति और देश भक्ति की झलक