हिसार

अंबानी व अडानी जैसे बड़े-बड़े पंूजीपतियों को लूट की छूट देने का काम कर रही सरकार : जांगड़ा

किसान आंदोलन के समर्थन में बिजली कर्मचारियों ने उपवास रख दिया धरना

हिसार,
इलैक्ट्रिसिटी एम्पलाईज फैडरेशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर्स यूनियन की यूनिट नंबर 1 हिसार के बिजली कर्मचारियों ने किसान आंदोलन के समर्थन में तथा बिजली बिल 2020 व आनलाईन तबादला नीति सहित बिजली कर्मचारियों की अन्य मांगों को लागू करने के लिए विद्युत नगर के गेट पर प्रात: 11 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक सामूहिक उपवास रखकर धरना दिया। उन्होंने देश व प्रदेश की भाजपा सरकार की पूंजीपतियो के हितों की नीतियों के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी करते हुए रोष प्रदर्शन किया। उपवास व धरने की अध्यक्षता यूनिट नंबर 1 के प्रधान सुरेश रोहिल्ला ने की व संचालन यूनिट सचिव अशोक सैनी ने किया ने किया।
उपवास व धरने मे शामिल बिजली कर्मचारियों को संबोधित करते हुए सर्कल सचिव दिलबाग जांगड़ा ने बताया कि देश व प्रदेश की भाजपा सरकार कृषि कानूनों की आड़ में किसानों के हितों की अनदेखी कर रही है और अंबानी व अडानी जैसे बड़े-बड़े पंूजीपतियों को लूट की छूट देने का काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह से बिजली बिल 2020 की आड़ में सरकार बिजली निगमों को बड़े-बड़े पूंजीपतियों तक बिजली सुविधा को सीमित करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि देश की भाजपा सरकार कोरोना वायरस महामारी की आड़ में किसान व मेहनतकश जनता को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं को महंगा कर उनकी कमर तोडऩे का काम कर रही है। सर्कल सचिव ने बताया कि प्रदेश सरकार बिजली बिजली निगमों में ऑनलाइन तबादला नीति लागू कर बिजली कर्मचारियों के साथ-साथ आम जनता की परेशानी को बढ़ाने की कोशिश कर रही हैं।
धरना के दौरान बिजली कर्मचारियों ने कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए केंद्र व प्रदेश की सरकार को चेताया कि समय रहते कृषि के तीनों काले कानूनों को रद्द कर किसानों की हित की नीतियां बनाई जाए।
धरने को जयदेव गुलिया, ईश्वर पुनिया, रमेश मोर, कृष्ण सैनी, सुभाष लाम्बा, विकास तिवारी, महेश दहिया, सुरेंद्र फौजी, राजबीर सिंह, जसबीर सिंह, दिलबाग, ज्ञान रावत, अनिल वर्मा व परमजीत आदि कर्मचारी नेताओं ने भी संबोधित किया।

Related posts

कोरोना आपदा के समय सरकारी कर्मचारी निभा रहे अग्रणी भूमिका : धारीवाल

आबियाना वसूली को लेकर नायब तहसीलदार ने ली बैठक

हिसार के गौअभयारण्य के लिए लोहारू गऊशाला से प्रेरणा ले प्रशासन व नेता : हिन्दुस्तानी

Jeewan Aadhar Editor Desk