हिसार

मंडल आयुक्त ने ली राजस्व अधिकारियों की बैठक

लंबित मामलों के निपटान में गंभीरता से कार्य करने के दिए निर्देश

हिसार,
मंडल आयुक्त चंद्रशेखर ने कहा है कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों की विश्वनियता और आमजन के लिए उनकी उपलब्धता सरकारी सेवा का बेहद महत्वपूर्ण पहलू है। इससे आमजन में स्थापित व्यवस्था के प्रति विश्वास बढ़ता है।
मंडल आयुक्त राजस्व विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी व जिला राजस्व अधिकारी राजबीर धीमान भी उपस्थित थे। बैठक में दौरान उन्होंने तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों व पटवारियों विभिन्न राजस्व मामलों पर चर्चा करते हुए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए। मंडल आयुक्त ने आबियाना वसूली, राजस्व विभाग के कोर्ट केसिज, निशानदेही, बकाया जमाबंदी, इंतकाल व विशेष गिरदावरी के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और इनके जल्द क्रियान्वयन के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रिकवरी के मामले, लंबित कोर्ट केस, आपदा प्रबंधन व कानून-व्यवस्था राजस्व अधिकारियों का मुख्य जिम्मा है। इसलिए सभी अधिकारी अपने निर्धारित लक्ष्यों को तय समयावधि में निपटाने की दिशा में गंभीरता से कार्य करें।
मंडल आयुक्त चंद्रशेखर ने राजस्व अधिकारियों तथा कर्मचारियों से आगामी पंचायत चुनावों के बाद भविष्य के लिए अपना रोड मेप तैयार कर विस्तृत कार्य योजना के तहत कार्य करने के निर्देश दिए। जमाबंदी के कार्य की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि लंबित पड़ी 16 जमाबंदी का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण किया जाए। इसके अतिरिक्त सफेद मक्खी, बरसात तथा ओलावृष्टिï से खराब हुई फसलों की रिपोर्ट को जल्द से जल्द अंतिम रूप दें ताकि प्रभावित किसानों को मुआवजा वितरण के कार्य में देरी ना हो। इस अवसर पर राजस्व अधिकारियों से भी उनकी कार्य जरूरतों के बारे में जानकारी ली गई।
बैठक के दौरान उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने सभी राजस्व अधिकारियों को समय सीमा के अंदर अपनी सभी कार्यों को निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे निशानदेही तथा जमाबंदी के बकाया मामलों को जल्द निपटाएं।

Related posts

नलवा हलका की रैली को सफल बनाएं महिलाएं : सोनाली

Jeewan Aadhar Editor Desk

माता-पिता को प्यासा छोडक़र राहगीरों को पानी पिलाने से खुश नहीं होंगे भगवान: स्वामी सदानंद

एचएयू की लेबर कालोनी में मकान में लगी आग, हजारों का सामान हुआ राख