हिसार

किसानों ने हिसार जिले के चारों टोलों को फ्री किया

27 को दिल्ली-जयपुर हाईवे के लिये कूच करेंगे

हिसार,
अखिल भारतीय किसान, मजदूर समन्वय संघर्ष समिति के आह्वान पर किसानों ने हिसार जिले के चारों टोलों पर धरना-प्रदर्शन करते हुए टोलों को हर वाहन के लिये फ्री करवा दिया। सुबह 6 बजे से फ्री करवाये गये टोल अगले 72 घंटे तक फ्री रहेंगे। इस दौरान किसानों ने धरना दिया जिसका संचालन राजकुमार ने किया। बड़ी संख्या में किसान व अन्य सहयोगी संगठनों के लोग धरने पर पहुंचे। किसान सभा के जिला प्रधान शमशेर सिंह नंबरदार की अध्यक्षता में चौधरीवास टोल प्लाजा पर सैंकड़ों किसानों ने धरना दिया। रात को रुकने के लिये टोलों पर टेंट भी लगवा दिये गये हैं। खाने-पीने की व्यवस्था भी टोलों पर की गई।
किसान सभा के जिला प्रधान शमशेर सिंह नंबरदार ने कहा कि देश भर में चल रहा किसान आंदोलन देश को नई दिशा देने का काम करेगा। प्रेस सचिव सूबेसिंह बूरा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मन की बात में किसानों के हितों के लिये कोई घोषणा नहीं की। ड्रामेबाजी के सिवाये कुछ खास नहीं कहा। उन्होंने कहा कि जब तक काले कानून वापिस नहीं हो जाते, किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।
धरने को पूर्व विधायक ओमप्रकाश बड़वा, सुमेर सांगवान, उमेद सिंह पिलानिया, सतपाल काजला, ज्ञानीराम देवां, कृष्ण गावड़, संदीप धीरणवास, विकास गावड़, अनिल गोरछी, मानसिंह खारिया, पूर्व कर्मचारी नेता सुभाष कौशिक, खजानसिंह, वजीरसिंह लाडवा, रमेश मिरकां, राजकुमार ठोलेदार, प्रतापसिंह, राममेहर लाडवा, दलीप ढाका, पूर्व सरपंच बलजीत सिंह, दिनेश सिवाच, का. देशराज आदि ने संबोधित किया।
किसान सभा के प्रेस सचिव सूबेसिंह बूरा ने बताया कि तीन दिनों तक टोलों को फ्री रखे जाने के बाद 27 दिसम्बर को हजारों किसान सैंकड़ों टे्रक्टर ट्रालियां लेकर लघु सचिवालय में एकत्र होंगे। यहां से दिल्ली-जयपुर हाइवे पर सांझापुर बॉर्डर के लिये कूच करेंगे। जिले के हर गांव से 3-4 ट्रेक्टर ट्रालियां जाएंगी।

Related posts

आवारा जोड़ों ने किया नागरिकों का जीना हराम, पुलिस की शरण में स्थानीस निवासी

Jeewan Aadhar Editor Desk

पीडब्ल्यूडी के तीनों विभागों के फिल्ड कर्मचारियों ने जिला मुख्यालय पर किया रोष प्रदर्शन

झुलसाने वाली गर्मी में पेड़-पौधों को बचाने आगे आए पर्यावरण प्रेमी

Jeewan Aadhar Editor Desk