हिसार

बहू ने बूढ़े सास-ससुर को घर से निकाला, दोनों बुजुर्ग गली में तिरपाल लगाकर काट रहे समय

बुजुर्ग दम्पति ने डीसी से मिलकर लगाई न्याय की गुहार

आजाद नगर की तरह बारह क्वार्टर में भी हुई बुजुर्गों को घर से निकालने की घटना

हिसार,
शहर के बारह क्वार्टर क्षेत्र में बहू द्वारा अपने बूढ़े सास ससुर को घर से निकालने का मामला सामने आया है। प्रताड़ना के शिकार बुजुर्ग दंपति गली में तिरपाल लगाकर सर्दी का मौसम काटने को मजबूर है।
मामले के अनुसार बारह क्वार्टर रोड स्थित नेताजी कॉलोनी में योग स्कूल के पास कलावती व उनके 70 वर्षीय बुजुर्ग पति रामबिलास को उनकी ही पुत्रवधू सुनीता ने जबरदस्ती घर से निकाल दिया। इसकी शिकायत लेकर पीड़ित बुजुर्ग दम्पति ने डीसी डा. प्रियंका सोनी से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई है। घर से निकाले गए बुजुर्ग दम्पति ने अपनी शिकायत में कहा है कि 2019 में नगर निगम में कार्यरत उनके बेटे गिरवर सिंह का देहांत हो गया था। उसके बाद पुत्रवधू सुनीता व उसके दो बेटों ने मिलकर सास कलावती व ससुर रामविलास को परेशान करना शुरू कर दिया। पुत्रवधू गालियां देकर मारपीट करती व खाना भी नही देती थी। इस काम में उनके दोनों बेटे भी सुनीता का साथ देने लगे। इतने से जब पुत्रवधू का मन नही भरा तो उसने बुजुर्ग दम्पति को धक्के मारकर घर से निकाल दिया। अब वो गली में ही कपड़े व तिरपाल से ओट करके सर्दी काट रहे है। आरोप है कि खुले आसमान के नीचे दिन—रात बसर करना व खाने की कमी से जीना दूभर हो गया है। बुजुर्ग दम्पति ने पुत्रवधु की हरकतों से तंग आकर जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है। बुजुर्ग दम्पति का कहना है कि यह हमारा खरीदा हुआ घर है और हमे ही जबरदस्ती धक्के मारकर घर से बाहर निकाल दिया गया है। प्रशासन उन्हें उनका घर दिलवाए व खाने पीने की व्यवस्था करें ताकि वो बाकी बची जिंदगी ठीकठाक गुजार सकें।
इससे पहले कुछ दिन पूर्व आजादनगर क्षेत्र में एक बहु द्वारा अपनी बूढ़ी सास को धक्के मारकर घर से निकालने की घटना सामने आई थी। बहू के इस कृत्य की खूब निंदा हुई थी। सोशल मीडिया में यह घटना जैसे ही वायरल हुई वैसे ही पुलिस हरकत में आई और उस बहु को जेल भेज दिया था।

Related posts

एचएयू व प्राइवेट कंपनी मिलकर करेंगे मशरुम के बीज तैयार

Jeewan Aadhar Editor Desk

मिलीभगत से व रिश्वत देकर करवाई रजिस्ट्री, बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

Jeewan Aadhar Editor Desk

अर्थव्यवस्था में महिलाओं की बराबर की हिस्सेदारी, घूंघट प्रथा जैसी रूढि़वादिताओं में हो बदलाव : उपायुक्त

Jeewan Aadhar Editor Desk