हिसार

माइयड़ टोल प्लाजा को किसानों ने दूसरे दिन भी करवाया फ्री, धरने पर डटे किसान

हिसार,
निकटवर्ती गांव माइयड़ के टोल प्लाजा पर किसानों ने धरना दिया व लगातार दूसरे दिन भी टोल फ्री करवाया। इस धरने की अध्यक्षता किसान सभा के जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह नंबरदार व राजकुमार ठोलेदार ने की। धरना-प्रदर्शन का संचालन पूर्व जिला पार्षद प्रतिनिधि मनोज राठी ने किया।
धरने को संबोधित करते हुए जिला प्रधान शमशेर सिंह नंबरदार ने कहा कि 25 से 27 दिसंबर 3 दिन तक 72 घंटे तक जो टोल फ्री करने का शीर्ष नेतृत्व का आदेश आया था। उसको लागू करते हुए हमने 24 तारीख रात को 12 बजे से हिसार जिले के चारों कोनों को टोल फ्री करवा दिया है और वहीं पर धरने शुरू कर दिए गए हैं। चारों टोल के ऊपर रात को भी नौजवानों की कमेटियां मुस्तैद थीं। सुबह होते ही चारों कोनों के ऊपर आसपास के ग्रामीण इलाकों से हजारों की संख्या में किसान पहुंच चुके है। किसानों का हिसार जिला के अंदर सुचारू रूप से टोल फ्री अभियान बहुत बढिय़ा ढंग से चल रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक तीनों काले कानून और बिजली अधिनियम 2020 तथा पराली जलाने पर एक करोड़ जुर्माना और 5 साल की सजा जैसे खतरनाक कानूनों के लिए मोदी किसानों से माफी नहीं मांगते हुए वापस नहीं ले लेते और इन तीन कानूनों को निरस्त नहीं करते तब तक हमारा धरना और हमारा आंदोलन इसी तरह चलता रहेगा। हम पहले जिला उसके बाद में तहसीलों की उसके बाद ब्लॉक की उसके बाद ग्रामीण कमेटियां बनाई जाएंगी।
धरने को संबोधित करते हुए मनोज राठी ने कहा आज किसानों की एकता देखकर खट्टर सरकार और मोदी सरकार बौखलाई हुई है और धरने को तोडक़र कमजोर करने के लिए आए दिन मोदी सरकार कोई न कोई षडय़ंत्र रखती है। कहीं जाति का जहर फैलाने का काम करती है तो कहीं हरियाणा और पंजाब के किसानों को लड़ाने का काम किया जा रहा है। खट्टर सरकार ने तो अंबाला के किसान नेताओं पर 307 तक के मुकदमे दर्ज कर दिए हैं। किसान शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे थे जबकि खट्टर साहब तानाशाही रवैया अपना रहे हैं।
इस अवसर पर राजकुमार ठोलेदार ने कहा कि जो टोल बने हैं वे किसानों की जमीन पर बने हैं अब तो हमने इस टोल को केवल 3 दिन के लिए फ्री किया है जबकि गाडिय़ों का टैक्स 15 साल का पहले ही सरकार ले लेती है। अगर सरकार हमारी बात नहीं मानेगी तो हम इन टोलों को, जो हमारी जमीनों पर बने हैं उनको फाडक़र फेंक देंगे।
इस अवसर पर राजकुमार ठोलेदार, रोहतास मलिक, प्रधान कर्म सिंह, रमेश, वजीर, रामविलास जांगड़ा, मंगल सिंह, रामफल, सतीश चेयरमैन, कुलदीप खरड़, जिला प्रधान धर्मवीर मलिक, मास्टर प्रताप सिंह, धर्मपाल बडाला, रोहतास, सोमबीर, राजेश, दिलबाग, रामायण, सतपाल पाली, महेंदर पूनिया, जयसिंह रायपुर, जयबीर, महेंद्र, रामधारी, सुनील व प्रेम आदि मौजूद थे।

Related posts

सावधान! बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के नाम पर गुमराह करने वाला गिरोह है सक्रिय

संशोधित व नवीनत्तम जानकारियों के साथ 40 वर्षों बाद प्रकाशित होगा हिसार जिले का गजेटियर : डीसी

बस अड्डे परिसर से बाइक चोरी