हिसार

हिंदवान गांव से किसानों का दल दिल्ली के लिए हुआ रवाना

हिसार,
गांव हिंदवान से किसानों का एक दल आज किसान आंदोलन में भाग लेने के लिए दिल्ली के लिए रवाना हुआ। इस दल को गांव के बुजुर्गों ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस दौरान किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और भाजपा नेताओं द्वारा किसानों को आतंकवादी व नक्सलवादी बताए जाने की कड़ी निंदा करते हुए इसे किसानों का अपमान बताया।
इस दौरान किसानों ने बताया कि किसान अपनी जमीन, कृषि और देश का भविष्य बचाने के लिए आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून किसानों के हितों तथा देश के भविष्य के साथ सीधा खिलवाड़ है। उन्होंने कहा कि सरकार इन कानूनों के माध्यम से किसानों को बेचने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि किसान अब इन तीनों काले कानूनों को खत्म करवाए बिना पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने बताया कि हर सप्ताह किसानों का एक दल दिल्ली जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने किसानों की मांगें नहीं मानी तो गांव स्तर पर धरना शुरू कर दिया जाएगा। किसानों ने सरकार से मांग की है कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लेकर किसानों की मांगों को पूरा किया जाए।
इस अवसर पर रामकुमार झाझड़िया पूर्व सरपंच, हवा सिंह झाझड़िया, कुलदीप रेपशवाल, भूप सिंह रेपशवाल, रतन सिंह दादरवाल, राजेश जाखड़ व मुकेश ठेकेदार सहित भारी संख्या में किसान मौजूद रहे।

Related posts

29 सितंबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण से पहले होगी पाइल टेस्टिंग

तलवंडी राणा बस स्टेंड पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया

Jeewan Aadhar Editor Desk