हिसार

नववर्ष पर लक्ष्य फाऊंडेशन ने किया विश्व कल्याण के लिए महामृत्युंज जाप एवं यज्ञ का आयोजन

हिसार,
लक्ष्य फाऊंउेशन द्वारा नववर्ष के आगमन पर सर्वमंगल कामना के लिए व पूरे विश्व के कल्याण के लिए राजगढ़ रोड पर स्थित शिव हनुमान मंदिर पर महामृत्युंजय मंत्र का जाप व हवन यज्ञ करवाया गया।
इस मौके पर ब्राह्मण प्रभुदियाल व चैतन्य पंडित ने नववर्ष के उपलक्ष्य में सभी के अच्छे स्वास्थ्य के लिए हवन यज्ञ किया और महामृत्युंजय मंत्र का जाप विधिवत रूप से करवाया। उन्होंने इस मंत्र के महत्व के बारे में बताया कि संस्कृत में महामृत्युंजय उस व्यक्ति को कहते हैं जो मृत्यु को जीतने वाला हो। इसलिए भगवान शिव की स्तुति के लिए महामृत्युंजय मंत्र का जप किया जाता है। इसके जप से संसार के सभी कष्ट से मुक्ति मिलती हैं। ये मंत्र जीवन देने वाला है। महामृत्युंजय मंत्र जपने से अकाल मृत्यु तो टलती ही है, आरोग्यता की भी प्राप्ति होती है। स्नान करते समय शरीर पर लोटे से पानी डालते वक्त इस मंत्र का जप करने से स्वास्थ्य-लाभ होता है। दूध में निहारते हुए इस मंत्र का जप किया जाए और फिर वह दूध पी लिया जाए तो यौवन की सुरक्षा में भी सहायता मिलती है। साथ ही इस मंत्र का जप करने से बहुत सी बाधाएं दूर होती हैं, अत: इस मंत्र का यथासंभव जप करना चाहिए। महामृत्युंजय मंत्र से शिव पर अभिषेक करने से जीवन में कभी सेहत की समस्या नहीं आती। महामृत्युंजय मंत्र का जप करना परम फलदायी है।
आरती के उपरांत कार्यक्रम का समापन हुआ व सभी ने प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर निशा शर्मा, साधिकाअरोड़ा, स्नेह सिंगला, अरुण गोयल, अंजू मल्होत्रा, अंजू अरोड़ा, अंजु गोयल, अशोक सेठी, स्वाति शर्मा, सुनील कक्कड़, उमेश अरोड़ा, साधिका अरोड़ा, प्रीत, राज, राधा, सिमरन, आर्यन गेरा, मुदिता, हरीश सरदाना, मांगे राम, चैतन्य पंडित, गोविंद मधु प्रधान व रोज वैली स्कूल के बच्चों ने भाग लिया।

Related posts

डॉ. बलजीत शास्त्री ‘ज्योतिष गौरव अवार्ड’ से सम्मानित

तालमेल कमेटी ने जीएम से की सहमत मांगे लागू करने की मांग

Jeewan Aadhar Editor Desk

10 मई 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम