हिसार

सेक्टर 14 के कम्युनिटी सेंटर में लाइब्रेरी, स्पोर्टस व सीनियर सिटीजन के लिये विशेष व्यवस्था करेगा निगम : आयुक्त

निगमायुक्त व संयुक्त आयुक्त ने किया सेक्टर 14 कम्युनिटी सेंटर का निरीक्षण

हिसार,
नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग व संयुक्त आयुक्त बेलिना ने आज सेक्टर 14 कम्युनिटी सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पार्षद कविता केडिया मौजूद रही। नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि सेक्टर 14 कम्युनिटी सेंटर सेक्टरवासियों के लिये अहम जगह है। लगभग 2500 से ज्यादा परिवार सेक्टर 14 में रखते है। ऐसे में युवाओं के पढऩे के लिये सेक्टर14 के कम्युनिटी सेंटर में लाइब्रेरी होना बेहद जरूरी है। इसलिये कम्युनिटी सेंटर के प्रथम तल पर बने हॉल में लाइब्रेरी बनाना उचित होगा। निगमायुक्त ने संयुक्त आयुक्त को निर्देश दिये कि हॉल को लाइब्रेरी के अनुरूप तैयार करवाया जाये ताकि सेक्टर के युवाओं को पढ़ाई करने के लिये बेहतर जगह उपलब्ध हो सके। प्रथम तल के बने कमरों में बुजुर्ग महिलाओं व पुरूषों के लिये इंडोर खेल की व्यवस्था करवाई जाये। महिलाओं के साथ आने वाले बच्चों के लिये एक अन्य कक्ष में खेलने की व्यवस्था की जाएगी, ताकि नियमित रूप से सभी का आना कम्युनिटी सेंटर में बना रहे।
नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग के सामने पार्षद कविता केडिया ने मांग रखी कि कम्युनिटी सेंटर में युवाओं के खेलने के लिये बास्केट बॉल ग्राउंड बनाया जाये। नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि बास्केट बॉल, हैंडबॉल, बैडमिंटन जैसे खेलों के लिये ग्राउंड बनाया जाना उचित होगा जिससे सीनियर सिटीजन, युवा व बच्चे भी खेल सकेंगे। निगमायुक्त ने संयुक्त आयुक्त को निर्देश दिये कि खेल विभाग के अधिकारियों की मदद से स्पोर्टस कॉम्पलेक्स का खाका तैयार करवाए। खेलने के लिये आने वालों के लिये शौचालय व पीने के पानी की व्यवस्था भी करवाई जाएगी, जिससे महिलाओं, पुरूषों व बच्चों को परेशानी का सामना न करना पड़े।
पार्षद कविता केडिया ने कहा कि कम्युनिटी सेंटर में स्पोर्टस, लाइब्रेरी व महिलाओं के लिये व्यवस्था करने का निगमायुक्त का निर्णय सराहनीय है। इससे कम्युनिटी सेंटर का बुजुर्ग से लेकर बच्चों तक लाभ उठा सकेंगे। इस अवसर पर पार्षद प्रतिनिधि प्रवीण केडिया व न्यू ग्रेन मार्केट एसोसिएशन के प्रधान छबिलदास केडिया मौजूद रहे।

Related posts

फर्जी मार्कशीट पर सरपंच बनी असरावां की सरपंच को जिला उपायुक्त ने किया पद से बर्खास्त

अपनी नाकामियां छिपाने के लिए निगम अधिकारी कर रहे दुष्प्रचार : महला

ड्यूटी से बढक़र जिम्मेदारी की भावना : आईटीआई की महिला अनुदेशक सुबह से शाम तक सेवा भाव से मास्क बनाने में जुटी