हिसार

पेट्रोल पंप वालों को परेशान ना करे आरटीए, अन्यथा पंप वाले हड़ताल करने को मजबूर होंगे : सलेमगढ़

हिसार,
क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए), हिसार के सचिव या जिला परिवहन अधिकारी (डीटीओ), हिसार कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारी ओवरलोड वाहनों की चैकिंग का बहाना लेकर जो पेट्रोल पंपों पर जाकर तानाशाही कर रहे है, उसे किसी सूरत में सहन नही किया जाएगा। इस प्रकार की गैर कानूनी कार्यवाही पर अगर उपायुक्त ने अंकुश नहीं लगाया तो हिसार जिला के पेट्रोल पंप संचालक जल्द ही हड़ताल करने पर मजबूर होंगे।
ऑल हरियाणा पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन के जिला प्रधान राजकुमार सलेमगढ़ और जिला सचिव अजय खरींटा ने बताया उक्त विभाग के अधिकारी और कर्मचारी वाहनों को रोड पर चलते हुए तो चैकिंग के लिए रुकवाते नहीं और जब वाहन पंप पर पहुंचते है तो ये पंप एरिया में घुसकर ट्रक चालकों से बात करते है और चालान काटने का भय दिखाते है। ट्रक चालकों अनुसार भय दिखाकर उनसे रुपयों की अवैध वसूली की जाती है।
सलेमगढ़ ने कहा कि अधिकारी एवं कर्मचारी कानून के अनुसार चलते हुए सड़क पर वाहनों को रुकवाकर उनके कागजात चेक करें नाकि पेट्रोल पंप पर जाकर चैकिंग करें। किसी कानून में नहीं लिखा कि अधिकारियों द्वारा पेट्रोल पंप पर जाकर वाहनों की चैकिंग की जाए और पेट्रोल पंप वाले को लाइसेंस रद्द करने की धमकी दी जाए। पिछले दिनों बालसमन्द स्थित एक पंप पर और बुधवार को मोडाखेड़ा के एक पंप पर उक्त विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने तानाशाही की। कई बार अधिकारी मौके पर होते ही नहीं और कर्मचारी वाहन चालकों को डराकर अवैध वसूली करते है। ट्रक चालकों अनुसार चैकिंग के नाम पर भेदभाव किया जाता है, जिनकी मंथली फिक्स होती है उनकी चैकिंग नहीं की जाती। सलेमगढ़ ने कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों की पिछले कुछ दिनों से चल रही इस प्रकार की अनैतिक कार्यवाही से पेट्रोल पंपों पर व्यापार प्रभावित हो रहा है। इस बाबत एक शिकायत मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्री को भी की जाएगी।

Related posts

8 महिला पहलवानों का जूनियर नैशनल कुश्ती प्रतियोगिता के लिए चयन : जसबीर सिंह

Jeewan Aadhar Editor Desk

अग्रोहा पुलिस ने सरिया चोरी के चार आरोपियों को किया काबू

इनेलो और बसपा का गठबंधन मौकापरस्त, दोनों को नकार चुकी है जनता : तंवर